Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान की 15 सीटों में 6 नए उम्मीदवार, 3 SC, 2 ST और एक महिला को मौका, 5 की हुई छुट्टी

REPORT TIMES 

Advertisement

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. राजस्थान के 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने 15 कैंडिडेट्स की सूची जारी कर दी है. जैसा कि माना जा रहा था पुराने जिताऊ कैंडिडेट को फिर से भाजपा ने मौका दिया है, जिसमें 9 पुराने कैंडिडेट को फिर से दोहराया गया है. वहीं 6 नए उम्मीदवार भाजपा ने उतारकर राजस्थान में मिशन 25 का रिवाज कायम करने की तैयारी कर ली है. 15 नाम की लिस्ट में तीन एससी कैंडिडेट, दो एसटी कैंडिडेट और एक महिला कैंडिडेट के रूप में मौका दिया है. वहीं, उदयपुर से मन्नालाल रावत जो कि परिवहन विभाग में एडिशनल कमिश्नर के पद पर तैनात है, को टिकट देकर भाजपा ने चोंका दिया है. बताया जा रहा है कि मन्नालाल रावत की आदिवासी वोट बैंक में मजबूत पकड़ की वजह से टिकट दिया गया है.

Advertisement

Advertisement

पांच वर्तमान सांसदों की हुई छुट्टी

Advertisement

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए राजस्थान की 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा से चुनाव लड़ेंगे. इन नामों पर 29 फरवरी को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मुहर लगी थी. भाजपा ने 5 सांसदों के टिकट काटे हैं. वहीं कांग्रेस से आए दो नेताओं को भी चुनाव में उतारा है. भाजपा ने कांग्रेस से आए दो नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है. डूंगरपुर-बांसवाड़ा से महेंद्र जीत मालवीय एवं नागौर से डॉ. ज्योति मिर्धा को कैंडिडेट बनाया गया है. ज्योति मिर्धा राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुई थीं. वहीं, महेंद्र जीत मालवीय भी कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे.

Advertisement

महेंद्र जीत सिंह मालवीय को बांसवाड़ा से बनाया उम्मीदवार

Advertisement

बीजेपी ने 5 वर्तमान सांसदों को छुट्टी कर दी है. बांसवाड़ा (एसटी) कनकमल कटारा के बदले महेंद्र जीत सिंह मालवीय को उतारा है. भरतपुर (एससी) लोकसभा सीट से रंजीता कोली के बदले रामस्वरूप कोली को उम्मीदवार बनाया है. चूरू से राहुल कस्वां का टिकट काटकर पैरा ओलिंपियन देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दिया है. जालोर सिरोही से देवजी पटेल की जगह लुंबाराम चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. उदयपुर (एसटी) रिजर्व सीट से अर्जुनलाल मीणा की जगह मन्नालाल रावत को प्रत्याशी घोषित किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘4 साल में क्या खोया, क्या पाया’… 2 दिन के चिंतन शिविर में मंथन करेगी गहलोत सरकार

Report Times

2 किमी तक दहशत! पेशावर की मस्जिद में फिदायीन ने खुद को उड़ाया, 32 की मौत

Report Times

चार धाम में उमड़ रही भक्तों की भारी भीड़, तमाम पार्किंग फुल; घंटों लग रहा जाम

Report Times

Leave a Comment