Report Times
latestOtherचिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

चिड़ावा की हजरत जमालुद्दीन कमालुद्दीन शाह दरगाह में उर्स : झंडे की रस्म और गुस्ल अदायगी से हुई शुरुआत

REPORT TIMES 
चिड़ावा। शहर के पुरानी बस्ती में श्याम मंदिर के पास हजरत जमालुद्दीन कमालुद्दीन शाह की दरगाह में रविवार को उर्स की शुरुआत हुई। सबसे पहले झंडे की रस्म निभाई गई। वहीं इसके बाद जायरीनों की मौजूदगी में गुस्ल अदायगी की गई। इसी के साथ दो दिवसीय उर्स में जायरीनों का आना शुरू हुआ। दरगाह में आने वाले जायरीनों ने मजार पर माथा टेका और चादर चढ़ाकर पुष्प दर पर चढ़ाए और अमन चैन और खुशहाली की दुआ मांगी।
इस मौके पर गद्दीनाशीन खादीम पीर मुंशी खान, अशोक रंगरेज, फरीद खान, जॉनी मणियार, सीता माई, वजीर भाई, लियाकत, अल्ताफ, मोलाना कमर, रज्जाक भाई, इमरान ख़ान, साजिद मणियार, विक्की, शहजाद, शौकीन खान, रोहित, अरशद, इब्राहिम, बिलाल आदि ने इंतजामात बनाए रखने में सहयोग दिया।  उर्स प्रबंधक जहांगीर मोहम्मद खान ने बताया कि 4 मार्च को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक सीता बाई की तरफ से लंगर और शाम 6 बजे  से रात 9  बजे  तक दावत ए आम रहेगी । इसी प्रकार शाम सात बजे कुल के छींटे की रस्म अदा की जाएगी। जायरीन दरगाह पर चादर व फूल पेश कर ज़ियारत करेंगे। रात 10 बजे से महफिल ए कव्वाली की शुरुआत होगी। जिसमें क्षेत्र के नामचीन कव्वाल प्रस्तुतियां देंगे।
Advertisement

Related posts

चिड़ावा पहुंची कैंसर स्क्रीनिंग वैन:कैंप में मारवाड़ी युवा मंच की ओर से फ्री स्क्रीनिंग की सुविधा,कीमती जांचें भी होगी फ्री

Report Times

नारद मोह की लीला से रामलीला का मंचन हुआ शुरू

Report Times

लोहिया शिक्षण संस्था के सम्मान समारोह में 574 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

Report Times

Leave a Comment