Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान : एक्शन में आई ‘एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स’, सभी जिलों में पुलिस टीमों द्वारा एक साथ दबिश दी जा रही है

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद से ही अपराधियों पर लगाम कसने के लिए राजस्थान पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है. इसके लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स भी गठित कर दी गई है, जिसका जिम्मा एडीजी क्राइम एमएन दिनेश को दिया गया है. इसी के चलते डीजी उमेश मिश्रा ने बुधवार से प्रदेशभर में अपराधियों और सामाजिक तत्वों के विरुद्ध सदन कार्रवाई करने का अभियान चलाया है, जिसमें सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए गए हैं.

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement

3 दिन तक चलेगा अभियान

Advertisement

इस वक्त राजस्थान के सभी जिलों में पुलिस टीमों द्वारा दबिश दी जा रही है. एडीजी क्राइम एमएन दिनेश के निर्देशन में तीन दिवसीय यह अभियान शुरू किया गया है जिसकी मॉनिटरिंग सभी रेंज आईजी कर रहे हैं. आर्म्स एक्ट, आबकारी एनडीपीएस एक्ट, हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर, स्थाई वारंटी के विरुद्ध यह अभियान चलाया जा रहा है. बीते दिनों भी राजधानी जयपुर में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए एक ऐसा ही अभियान चलाया गया, जिसमें हार्डकोर अपराधी हिस्ट्रीशीटर और कई वांछित अपराधियों को उनके ठिकानों से गिरफ्तार भी किया गया था.

Advertisement

सोशल मीडिया पर भी नजर

Advertisement

राजस्थान में बढ़ती गैंगवार व महिला अत्याचार की घटनाओं को देखते हुए राजस्थान पुलिस की ओर से अपराधियों पर विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, पुलिस की एक टीम सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है. कहा जा रहा है कि गैंगस्टर की फोटो पर कमेंट और लाइक करने वाले लोगों के विरुद्ध भी राजस्थान पुलिस एक्शन ले सकती है. ऐसे लोगों को पुलिस चिन्हित करके पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है. राजस्थान में चुनाव के वक्त ही भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनने पर अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कही थी. इसी दिशा में अब पुलिस एक्शन ले रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आईपीएल 2023 में MS Dhoni की कप्तानी में CSK के लिए खेलना चाहते हैं आमिर खान

Report Times

चिड़ावा : सैनिक का हुआ हृदयाघात से निधन

Report Times

’86 साल उम्र, पर अभी बूढ़ा नहीं हुआ’…अब इस मांग को लेकर आंदोलन करेंगे अन्ना हजारे

Report Times

Leave a Comment