Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: महिलाओं को सीएम भजनलाल का तोहफा, प्रदेश में 8 मार्च को इन जगहों पर होगी फ्री ENTRY

REPORT TIMES 

Advertisement

8 मार्च के दिन सीएम भजनलाल शर्मा ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। इस दिन सीएम भजनलाल शर्मा ने पूरे राजस्थान में इन स्थानों पर फ्री ENTRY की अनुमति प्रदान की है। सीएम भजनलाल की यह सौगात क्या है, इस बारे में राजस्थान की महिलाओं में जानने की उत्सुकता बन गई है। तो जानें 8 मार्च को महाशिवरात्रि के साथ – साथ अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस भी मनाया जाएगा। लोकसभा चुनाव के काउंटडाउन के बीच अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस को ध्यान में रखकर सीएम भजनलाल शर्मा ने महिलाओं को बड़ी सौगात दी है। सीएम भजनलाल ने बड़ा तोहफा देते हुए 8 मार्च को महिलाओं का राज्य के स्मारकों एवं संग्रहालयों में भ्रमण को निशुल्क करने का फैसला लिया है।

Advertisement

Advertisement

महिलाओं के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए लिया फैसला

Advertisement

विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और स्नेह प्रकट करते हुए फैसला लिया गया। साथ ही महिला सशक्तीकरण को प्रोत्साहित करने व महिलाओं को अग्रणी रखने के उद्देश्य से राजस्थान सीएम भजनलाल ने ये बड़ा फैसला लिया है। सीएम भजनलाल के इस फैसले के बाद प्रदेश की हजारों महिला व बालिकाएं इन स्थलों का भ्रमण कर लाभान्वित होंगी। 8 मार्च को महिलाएं राज्य के स्मारकों एवं संग्रहालयों पर निःशुल्क भ्रमण करेंगी।

Advertisement

8 मार्च को मनाया जाता है अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस

Advertisement

आज भी बराबरी के हक के लिए महिलाओं को कई मोर्चों पर लड़ना पड़ता है। महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ावा देने और उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के मकसद से हर साल 8 मार्च को अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

निर्धारित समय से पहले खुली दुकानों के एसडीएम ने काटे चालान

Report Times

RU में खुलेगी इंदिरा रसोई! 22 दिन से चल रहा छात्र नेताओं का धरना खत्म, कई मांगों पर सहमति

Report Times

चिड़ावा : विवेकानन्द चौक में सूर्य सप्तमी पर होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार

Report Times

Leave a Comment