Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

JEE Main 2024 Paper 2 Result घोषित, यहां सबसे पहले चेक करें स्कोरकार्ड

REPORT TIMES 

Advertisement

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन 2024 सेशन 1 पेपर 2 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. एग्जाम में शामिल कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और jeemain.nta.ac.in पर पेपर 2 का स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं. पेपर 2 बी.आर्क और बी.प्लानिंग की प्रवेश परीक्षा 24 जनवरी को देश भर में निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की गई थी.बता दें कि एनटीए ने पेपर 2 के लिए 7 फरवरी को प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी. इस पर आपत्ति दर्ज करने के लिए अभ्यर्थियों को 9 फरवरी तक का समय दिया गया था. इस पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की 4 मार्च को जारी की गई थी.

Advertisement

Advertisement

ऐसे चेक करें स्कोरकार्ड

Advertisement
  • आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं.
  • होम पेज पर पेपर 2 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • लाॅगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें.
  • स्कोरकार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. 

     

    Advertisement

     

    Advertisement

     

    Advertisement

    JEE Main 2024 Paper 2 Result link

पेपर 2 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले 74,002 अभ्यर्थियों में से 55,493 परीक्षा में शामिल हुए थे. जेईई मेन बी.आर्क और बी.प्लानिंग पेपर की परीक्षा 400 नंबरों की हुई थी. बी.आर्क पेपर का ड्राइंग टेस्ट पेन पेपर मोड में आयोजित किया गया था. एनटीए ने 13 फरवरी को जेईई मेन सेशन 1 परीक्षा पेपर 1 बीई/बीटेक का रिजल्ट घोषित किया था. पेपर 1 की परीक्षा के लिए कुल 1221624 कैंडिडेट ने रजिस्ट्रेशन किया था और एग्जाम में 1170048 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. जेईई मेन सेशन 1 की परीक्षा 291 शहरों में लगभग 544 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. वहीं देश के बाहर 21 शहरों में भी परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें सिंगापुर, कुवैत सिटी, कुआलालंपुर, लागोस/अबूजा, कोलंबो, जकार्ता, मॉस्को, ओटावा, पोर्ट लुइस, बैंकॉक और वाशिंगटन डीसी, दोहा, दुबई, काठमांडू, मस्कट, रियाद और शारजाह शहर शामिल रहें. एनटीए ने जेईई मेन 2024 सेशन 2 परीक्षा के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो भी ओपन कर दी है. अभ्यर्थी आज, 7 मार्च तक अपने फाॅर्म में संशोधन कर सकते हैं. सेशन 2 परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2024 में किया जाएगा. एग्जाम शेड्यूल राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने पहले ही जारी कर दिया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भागवत कथा में कृष्ण-सुदामा की मित्रता किया वर्णन:मित्र के साथ चोरी का व्यवहार करने पर मिलता है भयानक परिणाम, कृष्ण-सुदामा की सुंदर झांकी दिखाई गई

Report Times

श्याम दिवानी मंडल का फागोत्सव : संगठन से जुड़ी महिलाओं ने फूलों से कान्हा संग खेली होली

Report Times

बाढ़ और बारिश का तांडव, कहीं बहे सिलेंडर तो कहीं कार

Report Times

Leave a Comment