Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रव्यापारिक खबरस्पेशल

ED की कार्रवाई अवैध…चीनी फैक्ट्री को जब्त करने पर बोले रोहित पवार

REPORT TIMES

Advertisement

महाराष्ट्र में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई करते हुए एनसीपी शरद चंद्र पवार के अध्यक्ष शरद पवार के पोते और विधायक रोहित पवार की चीनी फैक्ट्री को जब्त कर लिया है. ईडी ने यह कार्रवाई शिखर बैंक घोटाला मामले में की है. ईडी की इस कार्रवाई पर रोहित पवार का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने ईडी की कार्रवाई और कुर्की को अवैध करार दिया है. रोहित पवार का कहना है कि ईडी भारत सरकार की एक प्रतिष्ठि एजेंसी है. जिसने गलत तरीके से संपत्ति को जब्त किया है. ईडी की प्रेस नोट में गलत तथ्यों को रखा गया है. रोहित ने ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि ईडी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है.

Advertisement

Advertisement

‘ईडी ने अपने अधिकार का उल्लंघन किया’

Advertisement

इसके आगे रोहित ने कहा कि ईडी ने अपने अधिकार का उल्लंघन किया है. रोहित ने कहा कि खास बात ये है कि प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि ईडी का मामला आर्थिक अपराध शाखा, मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गई एक एफआईआर पर आधारित है, जिसमें ये आरोप लगाया गया है कि एमएससीबी के अधिकारियों और निदेशकों ने एसएसके को धोखाधड़ी कर बिना किसी उचित प्रक्रिया का पालन किए रिश्तेदारों और अपने खास लोगों को कम कीमत पर बेचा गया था.

Advertisement

‘चीनी मिलों की बिक्री की प्रक्रिया वैध तरीके से हुई’

रोहित पवार का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार की एक सम्मानित एजेंसी, प्रतिष्ठित आर्थिक अपराध शाखा ने न केवल बारामती एग्रो लिमिटेड को उक्त एफआईआर में आरोपी के रूप में नामित नहीं किया था, बल्कि हाल ही में 20 जनवरी 2024 को एक रिपोर्ट फाइल की गई है. रिपोर्ट में बताया गया है की जांच के दौरान पाया कि एमएससी बैंक से ऋण स्वीकृत करने और चीनी मिलों की बिक्री की प्रक्रिया पूरी तरह से कानून के मुताबिक वैध तरीके से की कई है.‘न्याय के लिए लड़ाई लड़ेंगे’

Advertisement

रोहित पवार ने आगे कहा कि वो ईडी से अनुरोध करते हैं कि प्रतिष्ठित एजेंसी आर्थिक अपराध शाखा, मुंबई के निष्कर्षों का संदर्भ लें जिनकी एफआईआर पर ईडी भरोसा करती है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मानहानिकारक और तथ्यात्मक रूप से गलत प्रकाशन करने से ईडी को बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि वो न्याय के लिए लड़ाई लड़ेंगे. आपको बता दें कि ईडी ने ये कार्रवाई शिखर बैंक घोटाला मामले में की है.जिसके तहत ईडी ने कन्नड़ सहकारी चीनी फैक्ट्री को जब्त कर लिया है. जब्त की गई इस फैक्ट्री की कीमत 50 करोड़ 20 लाख है. इस मामले में ईडी की ओर से 161 एकड़ जमीन जब्त की गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सैनी धर्मशाला में समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती सैनी समाज संस्था जिलाध्यक्ष राजेश सैनी मुख्य आतिथ्य में मनाई गई

Report Times

पीसीपी के प्रथम फाउडेशन बैच से 12वीं के साथ 16 विद्यार्थियों का जेईई मैंस में चयन

Report Times

क्या होगा संजय राउत का होंगे गिरफ्तार या मिल जाएगी राहत

Report Times

Leave a Comment