Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानसोशल-वायरलस्पेशल

फर्स्ट ग्रेड शिक्षिका वर्षा विश्नोई ने परीक्षा दी,पर दरोगा बनीं तीन महिलाएं, एसपी कार्यालय में कार्यरत SI भाई ने दिए थे 30 लाख

REPORT TIMES 

Advertisement

एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में एसओजी को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जांच एजेंसी ने 2014 बैच के एक सब-इंस्पेक्टर और उसकी ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर बहन को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि भरतपुर एसपी कार्यालय में कार्यरत 21014 बैच के सब-इंस्पेक्टर जगदीश सिहाग ने अपनी बहन के बदले डमी कैंडिडेट को बैठाकर परीक्षा दिलवाई थी. जांच में पता चला है कि सिहाग की बहन इंदू बाला और भगवती के बदले फर्स्ट ग्रेड शिक्षिका वर्षा विश्नोई ने परीक्षा दी थी. इसके लिए वर्षा को 15-15 लाख रुपए मिले थे.

Advertisement

Advertisement

पहले गिरफ्तार 14 SI ने किया खुलासा

Advertisement

एसओजी के अधिकारी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, 13 सितंबर 2021 को हुई परीक्षा में वर्षा ने इंदूबाला की जगह परीक्षा दी. इंदू बाला ने परीक्षा पास की और 1139 वीं रैंक हासिल की. इसी तरह 14 सितंबर 2021 को वर्षा ने भगवती बनकर परीक्षा दी. भगवती ने भी परीक्षा पास की और उसकी 239 वीं रैंक आई. दोनों कैंडिडेट के बदले परीक्षा देने के लिए वर्षा को 15-15 लाख रुपए मिले. एसओजी ने जिन 14 ट्रेनी एसआई को पहले गिरफ्तार किया था, उनमें जगदीश सिहाग की एक चचेरी बहन भी शामिल थी. उससे पूछताछ में एसओजी को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिली. इसके बाद एसओजी ने जगदीश सिहाग और उसकी बहन को गिरफ्तार किया.

Advertisement

आने वाले दिनों में होंगी और गिरफ्तारियां

Advertisement

एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान एसओजी को कुछ ठोस इनपुट मिले हैं. आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारी होगी. साथ ही आरोपियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी. क्योंकि ऐसे संगठित गिरोह का उद्देश्य अकूत संपत्ति बनाना होता है, इसलिए संपत्ति जब्त करने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. आपको बताते चलें कि इस बीच 14 ट्रेनी एसआई की रिमांड 6 दिनों के लिए और बढ़ा दी गई है. एसओजी ने 9 दिनों के रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने आरोपियों को 6 दिनों की रिमांड पर भेजा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

लोक अदालत का आयोजन : नालसा व रालसा की ओर से हुआ आयोजन, 177 प्रकरणों का निस्तारण, 87 लाख 47 हजार 304 रुपए हुए जमा

Report Times

राजस्थान में बही बदलाव की बयार, बीजेपी की आंधी में उड़ गए गहलोत सरकार के ये 17 मंत्री

Report Times

जिले की 1571 आशा सहयोगिनी की CMHO स्तर पर ही होगी रिपोर्टिंग

Report Times

Leave a Comment