Report Times
Election specialGENERAL NEWSटॉप न्यूज़ताजा खबरेंसोशल-वायरल

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

Reporttimes.in

Advertisement

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी चुनाव (Lok Sabha Election 2024) लड़ सकती हैं. पांच भाषाओ में भागवत कथा सुनाने वाली हिमांगी सखी को अखिल भारत हिंदू महासभा लोकसभा चुनाव में उतार रही है. बताया जा रहा है कि वो 10 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने वाराणसी पहुंच सकती हैं. उनकी मांग है कि किन्नर समाज के लिए भी नौकरियों, पंचायत चुनावों, लोकसभा, विधानसभा में सीटें आरक्षित की जाएं. जिससे उनका भी प्रतिनिधित्व सदनों में हो सके. इससे किन्नरों की समस्याओं और मांगों पर विचार हो सकेगा.

Advertisement

कौन हैं हिमांगी सखी
हिमांगी सखी पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर हैं. वो देश की पहली किन्नर भगवताचार्य हैं और हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती, पंजाबी में कथा सुनाती हैं. बीते दिनों कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामले को लेकर हिमांगी सखी चर्चा में आई थी. वो शाही ईदगाह जाकर कृष्ण जन्मभूमि के लिए विरोध प्रदर्शन करना चाहती थी. लेकिन मथुरा प्रशासन ने उन्हें नजरबंद कर लिया था. उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील की थी कि शाही ईदगाह का सर्वे होने दें. इससे सही तथ्य सामने आएंगे.

Advertisement

अपडेट हो रही है….

Advertisement
Advertisement

Related posts

बालों को स्टाइलिश लुक देने का ट्रेंड काफी बढ़ गया, जाने नए स्टाइल के बारे में

Report Times

कोटा में अंकिता क्यामसरिया बनी ब्रांड अम्बेसडर

Report Times

झूंझूनू जिले के खेतड़ी में पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो नाबालिगों के पास से भारी मात्रा में हथियार किए बरामद, बड़ी गैंगवार को अंजाम देने की फिराक में थे नाबालिग

Report Times

Leave a Comment