Report Times
Businessटॉप न्यूज़ताजा खबरें

ईरान-इजरायल युद्ध की आशंका के बीच अमेरिका को झटका, 2 खाड़ी देश बोले- नहीं करने देंगे एयरबेस का इस्‍तेमाल

Reporttimes.in

Advertisement

. ईरान और इजरायल में बढ़ रही टेंशन के बीच इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले 48 घंटे के भीतर दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ सकता है. अमेरिका पहले ही खुले तौर पर ईरान को यह धमकी दे चुका है कि अगर उसने इजरायल पर हमला किया तो उसे बुरे परिणाम भुगतने होंगे. इजरायल-ईरान कंफ्लिक्‍ट में अमेरिका की सक्रिय भूमिका को देखते हुए मिडल ईस्‍ट के दो बड़े देश कतर और कुवैत ने US को तगड़ा झटका दिया है.

Advertisement

ईरान ऑब्सर्वर और ग्‍लोब आई न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार कतर और कुवैत ने अमेरिका को यह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि अगर ईरान-इजरायल जंग की स्थिति पैदा होती है तो वो अमेरिका को इजरायल की मदद के लिए अपने देश में मौजूद उनके बेस का इस्‍तेमाल करने की इजाजत नहीं देंगे. साथ ही यह भी कहा गया कि अमेरिका इस विवाद के दौरान उनके एयर-स्‍पेस का इस्‍तेमाल भी नहीं कर सकेगा. बता दें कि कतर और कुवैत में अमेरिका के बड़े सैन्‍य ठिकाने हैं. अमेरिका इन देशों को लंबे समय से सुरक्षा भी मुहैया कराता रहा है. हालांकि यह दोनों देश इजरायल और ईरान के बीच जंग के दौरान अपने सबसे निकटतम पड़ोसी ईरान से पंगा लेना नहीं चाहते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोदी सरकार ने की मनमोहन सिंह की तारीफ, पीवी नरसिम्हा राव का भी लिया नाम; जानें क्या है वजह

Report Times

भगिनिया जोहड़ में हादसा : मूर्ति विसर्जन के समय पैर फिसलने से नवीन की मौत, अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा

Report Times

भारत में बढ़ रहे हैं Diabetes के मरीज, यहां जानिए कितना होना चाहिए शुगर का लेवल?

Report Times

Leave a Comment