Report Times
GENERAL NEWSLifestyleOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरें

यूपीएससी की परीक्षा में झारखंड की स्वाति शर्मा को 17वीं रैक, गढ़वा डीसी की पुत्री साक्षी जमुआर को 89वीं रैंक

Reporttimes.in

Advertisement

UPSC CSE Final Result 2023: यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) की संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2023 का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया. इस परीक्षा में झारखंड की बिटियों ने सफलता के झंडे गाड़े हैं. स्वाति शर्मा को 17वीं रैंक आयी हैं, वहीं गढ़वा जिले के डीसी शेखर जमुआर की पुत्री साक्षी जमुआर को यूपीएससी में 89वीं रैंक हासिल हुई है. यूपीएससी का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है.

Advertisement

साक्षी जमुआर ने बढ़ाया मान
भारत की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी में गढ़वा जिले के उपायुक्त शेखर जमुआर की पुत्री साक्षी जमुआर ने सफलता हासिल की है. उन्हें इस परीक्षा में 89वीं रैंक आयी है. इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है. अनिमेष प्रधान को दूसरी रैंक, डोनुरु अनन्या रेड्डी को तीसरी रैंक, पी के सिद्धार्थ रामकुमार को चौथी रैंक व पांचवी रैंक रुहानी को आयी है.

Advertisement

स्वाति शर्मा को 17वीं रैंक
यूपीएससी की परीक्षा में झारखंड की एक और बिटिया ने सफलता हासिल की है. कालिका नगर मानगोवासी पूर्व थल सैनिक (सीएमपी) संजय शर्मा की पुत्री स्वाति शर्मा को 17वीं रैंक आयी है. यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया 17वां रैंक लानेवाली स्वाति शर्मा ने बताया कि पिता सेना में थे, इसलिए आरंभिक पढ़ाई देश के कई हिस्सों में हुई. स्वाति ने मैट्रिक की परीक्षा आर्मी सैकेंडरी स्कूल कोलकाता से पास की. इसके बाद 12वीं की पढ़ाई उन्होंने साकची स्थित टैगोर एकेडमी से पूरी की. इसके बाद 2019 में उन्होंने बिष्टुपुर स्थित जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज से पॉलेटिकल साइंस में एमए किया

Advertisement
Advertisement

Related posts

साइनाइड मल्लिका : भारत की पहली महिला सीरियल किलर, प्रसाद में मिलाकर देती थी ज़हर

Report Times

पूर्व मंत्री काका सुंदरलाल का 91वें जन्मदिन धूमधाम से मनाया

Report Times

सावन के पहले सोमवार यह पांच राशि वाले होंगे मालामाल, बन रहा है अत्यंत शुभ योग

Report Times

Leave a Comment