Report Times
खेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमनोरंजन

रुतुराज ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, इस मामले में MS Dhoni को पछाड़ा

Reporttimes.in

Advertisement

IPL 2024 का 39वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स टीम के तरफ से कप्तान और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने नाबाद शतक जड़ा. शतक जड़कर गायकवाड़ ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत के साथ बेहतरीन लक्ष्य तक पहुंचाया. टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी कप्तान रुतुराज अपनी टीम को जीत ना दिला सके. चेन्नई सुपर किंग्स को मुकाबले में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद भी रुतुराज गायकवाड़ ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. उन्होंने कप्तान के तौर पर एमएस धोनी को पछाड़ दिया है. चलिए जानते हैं शतक जड़कर इन लिस्ट में रुतुराज गायकवाड़ ने बनाई अपनी जगह और एमएस धोनी को इस मामले में है पछाड़ा.

Advertisement

IPL 2024: चेन्नई के लिए गायकवाड़ ने किया सबसे अधिक बार 50+ स्कोर

चेन्नई के तरफ से खेलते हुए रुतुराज ने सबसे अधिक बार 50 से अधिक का आंकड़ा पार किया है. इस लिए में रुतुराज पहले स्थान पर काबिज हैं. उन्होंने 17 बार  ये कारनामा करके दिखाया है. वहीं रुतुराज गायकवाड़ के बाद इस सूची में फाफ डु प्लेसिस शामिल हैं. फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई के तरफ से खेलते हुए 16 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं. माइकल हसी ने भी चेन्नई के तरफ से खेलते हुए 13 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं.

Advertisement
खिलाड़ी स्कोर
ऋतुराज गायकवाड़ 17
फाफ डु प्लेसिस 16
माइकल हसी 13
डेवोन कॉनवे 9
शेन वॉटसन 9
मुरली विजय 9

IPL 2024: कप्तान के तौर पर बनाए सबसे अधिक रन

रुतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई के तरफ से कप्तान के तौर पर खेलते हुए सबसे अधिक निजी स्कोर दर्ज किया है. चेन्नई सुपर किंग्स में अभी तक कुल चार खिलाड़ियों ने कप्तानी की है. एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा और रुतुराज गायकवाड़ के अलावा सुरेश रैना ने भी चेन्नई के लिए कप्तान की भूमिका अदा की थी. मगर कप्तान के तौर पर चेन्नई के तरफ से खेलते हुए एमएस धोनी के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने सबसे अधिक रन स्कोर किया है. एमएस धोनी ने कप्तान के तौर पर खेलते हुए 84 रन बनाए हैं. ये उनका आईपीएल का सबसे अधिक स्कोर है. वहीं रुतुराज गायकवाड़ ने इस मामले में एमएस धोनी को पछाड़ दिया है. उन्होंने कप्तान के तौर पर चेन्नई के तरफ से खेलते हुए सबसे अधिक 108 रन बनाए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमित शाह- नड्डा CM अशोक गहलोत को घेरने की बनाएंगे रणनीति, जोधपुर में होगी OBC मोर्चा की बैठक

Report Times

करिश्मा कपूर की शादी में श्रीदेवी ने लगवाई मेहंदी, सलमान खान से लेकर ये सेलेब्स हुए थे शामिल, मलाइका को नहीं पहचान पाएंगे फैंस

Report Times

कैदियों से की मुलाकात:मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य रहने के टिप्स,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने स्कीम की दी जानकारी

Report Times

Leave a Comment