Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थराजस्थानस्पेशल

राजस्थान के जयपुर में ह्यूमन ऑर्गन ट्रैफिकिंग केस का बांग्लादेश से निकला कनेक्शन, कंपनी के डायरेक्टर समेत कई गिरफ्तार

REPORT TIMES 

Advertisement

मानव तस्करी और अंग प्रत्यारोपण के मामले में जयपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जयपुर पुलिस ने पश्चिम बंगाल से मैड सफर प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के निदेशक सुमन जाना  और कर्मचारी सुखमय नन्दी उर्फ गोपाल को दो अलग-अलग जगह पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया है. कंपनी के डायरेक्टर और उसमे काम करने वाले लोग धोखाधडी के जरिए मानव अंगों की खरीद फरोख्त करते थे.

Advertisement

Advertisement

ये बांग्लादेशी नागरिक भी गिरफ्तार

Advertisement

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ के मुताबिक, इस मामले में सवाई मानसिंह चिकित्सालय जयपुर के सहायक प्रशासनिक अधिकारी और फोर्टिस अस्पताल के अंग प्रत्यारोपण कॉडिनेटर गौरव सिंह और विनोद सिंह की गिरफ्तारी के के अलावा बांग्लादेशी नागरिक नूरुल इस्लाम, मेहन्दी हसन, शमीम, अहशानुल कोबीर, आजाद हुसैन भी पुलिस की पकड़ में हैं. इनसे पूछताछ में सामने आया था कि जयपुर के फोर्टिस अस्पताल का मैड सफर प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के साथ अंग प्रत्यारोपण के लिए डोनर और रिसिपिएंन्ट लाने का एमओयू हो रखा है.

Advertisement

कोलकाता गई थी जयपुर पुलिस

Advertisement

आरोपी ने बताया था कि मैड सफर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और अन्य व्यक्तियों की कलकत्ता के आसपास होने की जानकारी होने पर एक विशेष टीम का गठन कर पश्चिम बंगाल भेजा गया था. जयपुर से भेजी गई इस टीम ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर कम्पनी के निदेशक सुमन जाना और कर्मचारी सुखमय नन्दी उर्फ गोपाल को पश्चिम बगांल में दो अलग अलग जगह पर दबिश देकर गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों को जयपुर लाया जा चुका है और पूछताछ जारी है. कंपनी निदेशक सुमन जाना की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस फोर्टिस हॉस्पिटल के प्रबंधन और चिकित्सकों के खिलाफ जल्द कार्रवाई कर सकती है. पुलिस हॉस्पिटल से जब्त रिकॉर्ड को खंगालने में लगी है

Advertisement
Advertisement

Related posts

सनराइज योगा क्लब के पौधारोपण अभियान का आगाज

Report Times

2 बाइकों की टक्कर के बाद सड़क पर गिरी गर्भवती, कुचलते हुए निकल गई रोडवेज बस

Report Times

टक्कर मारी, बाइकों को घसीटा…पिकअप ड्राइवर ने सड़क पर मचाया तांडव

Report Times

Leave a Comment