Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंभरतपुरराजस्थानरेलवेस्पेशल

राजस्थान: रेलवे विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, दलालों के टिकट बना रहे 3 कर्मचारियों को पकड़ा रंगेहाथ

REPORT TIMES

Advertisement

रेलवे विजिलेंस की टीम ने भरतपुर आरक्षण कार्यालयों पर छापा मारकर दलालों के टिकट बना रहे तीन रेलवे कर्मचारियों को रंगे हाथ पकड़ा है. तीनों कर्मचारियों के खिलाफ केस तैयार कर निलंबित कर दिया गया. रेलवे विजिलेंस की टीम की कार्रवाई के दौरान आरक्षण कार्यालय पर हड़कंप मच गया और मौके से दलाल फरार हो गए.

Advertisement

Advertisement

अवैध रूप से बनाए टिकट बरामद

Advertisement

पकड़े गए कर्मचारियों के पास से अवैध रूप से बनाए गए तत्काल श्रेणी के कई टिकट बरामद किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, रेलवे विजिलेंस की टीम ने सारस चौराहा और रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र पर अचानक कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्रवाई के दौरान रेलवे के तीन कर्मचारियों को दलालों की टिकट बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ा और पकड़े गए कर्मचारियों के पास से तत्काल श्रेणी के कई टिकट बरामद किए. रेलवे विजिलेंस की टीम ने तीनों कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर निलंबित कर दिया. हालांकि, इस कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद दलाल भाग निकले. रेलवे स्टेशन आरक्षण केंद्र पर कार्यरत राहुल शर्मा और प्रदीप तिवारी को वहीं से पकड़ लिया गया, जबकि सारस चौराहा से दौलत सिंह को रंगे हाथ पकड़ा है. 16 मार्च 2024 को रेलवे विजिलेंस की टीम ने सारस चौराहा और रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण केंद्र पर कार्रवाई को अंजाम दिया था.

Advertisement

डेढ़ माह में टीम की दूसरी कार्रवाई

Advertisement

उस समय भी टिकट दलाली के आरोप में तीन बाबू और दो दलालों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. इनका मामला अभी अदालत में चल रहा है और डेढ़ माह के अंदर यह रेलवे विजिलेंस टीम की दूसरी कार्रवाई है. दलालों के द्वारा रेलवे कर्मचारियों से मिली भगत का तत्काल श्रेणी की टिकट बनवा दी जाती हैं और इन्हीं टिकटों को जरूरतमंद लोगों को दुगनी कीमतों पर बेचा जाता है. टिकट की दलाली का कार्य कही सालों से चल रहा है लेकिन रेलवे विजिलेंस की टीम की कार्रवाई के बावजूद भी यह गोरख धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पिचानवा खुर्द में अखिल भारतीय किसान सभा का धरना हुआ समाप्त

Report Times

गहलोत के खिलाफ परिवर्तन यात्रा से नदारद रहीं वसुंधरा, क्या पीएम मोदी के मंच पर आएंगी नजर?

Report Times

भाजपा कार्यकर्ताओं ने गरीब कल्याण सम्मेलन में लिया भाग

Report Times

Leave a Comment