Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

जयपुर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 139 दर्ज किया गया है.

reporttimes

Advertisement

राजस्थान (Rajasthan) में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी से मिली राहत जल्द खत्म होने वाली है. मौसम केंद्र जयपुर (Mausam Kendra Jaipur) के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में एक फिर से ‘लू’ दस्तक देने जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों में प्रदेश के तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की बढ़ोतरी होने का अनुमान है. ऐसे में अधिकतर इलाकों में तापमान सामान्य के आसपास दर्ज होने की संभावना है.वहीं 28 मई से राजस्थान में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो सकता है.

Advertisement

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दिनों में राजस्थान के ज्यादातर स्थानों पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस बीच एक कम तीव्रता के पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 28 और 29 मई को दोपहर बाद राज्य के उत्तरी भागों में कुछ जगहों पर मध्यम दर्जे की आंधी चल सकती है. उसके अलावा अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क बना रहेगा. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर और गंगानगर जिलों में 27 और 28 मई को कहीं-कहीं हीट वेव की परिस्थिति बनने की संभावना है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पन्ना : बाघिन ने दिया शावकों को जन्म

Report Times

38 फीट ऊंचा होगा भगवान बलदेव का रथ, सुभद्रा के लिए बने लोहे के पहिए; 20 जून को CM ममता करेंगी उद्घाटन

Report Times

भारत मध्यस्थ की भूमिका तभी निभा सकता है, जब रूस के साथ यूक्रेन भी इसके लिए सहमत हो

Report Times

Leave a Comment