Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

ढाई साल से अधर में लटके संगठन पर कांग्रेस गंभीर, 77 नए ब्लॉक अध्यक्षों को मिली नियुक्ति, देखिए लिस्ट

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में 2023 शुरू होने के साथ ही कांग्रेस अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है जहां एक तरफ सरकार के स्तर पर योजनाओं के जरिए माहौल बनाया जा रहा है वहीं इधर संगठन की ढीली कड़ियां भी कसी जाने लगी हैं. रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने 77 ब्लॉक अध्यक्षों के पदों पर नियुक्तियां जारी कर दी जिनमें सभी खेमों को साधने की कोशिश की गई है. इससे पहले भी राजस्थान में कांग्रेस में संगठनात्मक नियुक्तियों का दौर लगातार जारी है. गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी इस ज़िम्मेदारी का पूरी लगन और मेहनत से निर्वहन कर संगठन को और अधिक मज़बूत करेंगे.बता दें कि अब तक पार्टी ने 400 ब्लॉक अध्यक्षों में से 312 ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा कर दी है. मालूम हो कि 2020 में सचिन पायलट की बगावत के बाद सभी जिला और ब्लॉक इकाइयां भंग करने की घोषणा की गई थी.

Advertisement

Advertisement

जिला अध्यक्षों की जल्द होगी घोषणा

Advertisement

वहीं ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्तियों के बाद बताया जा रहा है कि जिला अध्यक्षों के नाम पर भी सहमति बन चुकी है ऐसे में आलाकमान की मंजूरी मिलते ही जल्द ही जिला-अध्यक्षों की लिस्ट भी जारी की जाएगी. इधर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से रविवार को अजमेर में 4, अलवर में 12, बांरा में 2, बाड़मेर में 2, भरतपुर में 6, भीलवाड़ा में 2, बीकानेर में 2, बूंदी में 2, चित्तौड़गढ़ में 4 ब्लॉक, चूरू में 4, धौलपुर में 4, गंगानगर में 4, हनुमानगढ़ में 4, जयपुर में 5, जालोर में 8, झुंझुनू में 2, करौली में 4, सीकर में 6 ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं.

Advertisement

Advertisement

Advertisement

88 पदों पर अब भी इंतजार

Advertisement

वहीं राजस्थान कांग्रेस पार्टी में 312 ब्लॉक अध्यक्षों के नामों की घोषणा होने के बाद अब भी 88 पद खाली चल रहे हैं जिनके लिए माना जा रहा है कि फरवरी के पहले हफ्ते में लिस्ट जारी हो सकती है. गौरतलब है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पिछले महीने ही राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी का कार्यभार संभाला था जिसके बाद से अब तक ब्लॉक अध्यक्षों की 4 लिस्टें जारी हो चुकी है.मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी की ओर से बीते साल उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में 3 से 6 महीने में संगठन के सभी खाली पदों पर नियुक्तियां करने का फैसला हुआ था लेकिन अब 8 महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद इनकी सुध ली जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Sedition Law: सुप्रीम कोर्ट देशद्रोह कानून पर कल फिर केंद्र की प्रतिक्रिया पर करेगा सुनवाई, पूछा- क्या Law को पुनर्विचार तक रखा जा सकता है स्थगित?

Report Times

जोधपुर में वकील की हत्या पर रोष, कांग्रेस MLA ने गहलोत को याद दिलाया घोषणा पत्र

Report Times

बीजेपी की उम्मीदों पर कितने खरे उतरे सीपी जोशी? न गुटबाजी खत्म हुई और न ही समीकरण सधे

Report Times

Leave a Comment