Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मविदेश

कनाडा में फिर भारतीय जश्न में खलल, दिवाली पर भिड़े खालिस्तानी समर्थक

REPORT TIMES

Advertisement

कनाडा में एक बार फिर भारतीय और खालिस्तानी समर्थकों के बीच झगड़े की खबर है। कहा जा रहा है सोमवार शाम मिसिसॉगा शहर में दिवाली के जश्न के दौरान विवाद खड़ा हुआ है। हालांकि, पुलिस ने जानकारी दी है कि इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। कुछ समय पहले ही भारत ने कनाडा से तथाकथित ‘खालिस्तान जनमत संग्रह’ को रोकने के लिए कहा था।

Advertisement

Advertisement

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पुलिस ने बताया कि मिसिसॉगा में 400-500 लोगों में झड़प हो गई थी। एजेंसी ने न्यूज आउटलेट इनसॉगा के हवाले से लिखा कि झगड़ा माल्टन इलाके में हुआ था। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पील रीजनल पुलिस का कहना है कि अधिकारियों को गोरवे और एट्यूड में तनाव की जानकारी मिली थी। पुलिस का कहना है कि उन्हें पता चला था कि पार्किंग लॉट में सैकड़ों लोग लड़ रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

वीडियो में नजर आ रहा है कि पुलिस अधिकारी दिवाली के जश्न के दौरान भीड़ को हटाने की कोशिश कर रहे हैं। एजेंसी ने इनसॉगा के हवाले से लिखा कि एक समूह भारतीय ध्वज फहरा रहा था। जबकि, अन्य खालिस्तान रेफरेंडम मूवमेंट का समर्थन कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मॉल के पार्किंग लॉट में पटाखे चलाए गए थे। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि झगड़ा इसकी वजह से हुआ था।

Advertisement

Advertisement

खालिस्तानी रेफरेंडम पर भारत का रुख
केंद्र ने कनाडा सरकार को भारत के खिलाफ आतंक और हिंसा को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था। पत्रकारों के सवाल पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि अलगाववादी समूह की तरफ से कराए जा रहे रेफरेंडम के मुद्दे को दिल्ली में कनाडा के उच्चायोग के सामने उठाया गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

शहर की शान कबीर टीले में है 500 वर्ष पुराना शिवलिंग

Report Times

लेदर बॉल टूर्नामेंट में बगड़ विजेता : लांबा गोठड़ा रहा उपविजेता, अंकुश रहे मैन ऑफ दी सीरीज

Report Times

‘पहलवानों के आंदोलन पर सचिन तेंदुलकर चुप क्यों?’ मुंबई यूथ कांग्रेस ने लगाए पोस्टर

Report Times

Leave a Comment