Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपश्चिम बंगालराजनीति

मंत्री की करीबी एक्ट्रेस के ठिकानों से अब तक क्या-क्या मिला

REPORT TIMES
बंगाल में तो इन दिनों नोट वर्षा हो रही है। ED के अफसर जिस भी तरफ हाथ बढ़ा रहे, वहीं से करोड़ों के नोट निकल रहे हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले में ED को ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से अब तक 50 करोड़ कैश मिल चुके हैं। वहीं करोड़ों के ज्वेलरी, विदेश करेंसी, दर्जनों मोबाइल सहित अन्य महंगे सामान मिला है। मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता के ठिकानों पर सबसे पहले 23 जुलाई को छापा पड़ा था। इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रूपया कैश मिला था। वहीं 20 मोबाइल, 50 लाख की ज्वेलरी, 60 लाख की विदेशी करेंसी भी ईडी ने पकड़ा था।
ईडी ने जब अर्पिता से पूछताछ शुरू की तो अर्पिता ने बताया कि उसका एक और फ्लैट कोलकाता के बेलघरिया में है। ईडी ने जब 27 जुलाई यानि कल उस फ्लैट की तलाशी ली तो घर के टाललेट में नोटों का जखीरा मिला। जिस तरह से बाथरूम को तहखाना बनाया गया था, उसे देखकर अफसर भी हैरान थे। मंगलवार देर रात क उस फ्लैट से 27.9 करोड़ रूपये कैश मिले थे। इनमे से 2000 और 500 के नोटों के बंडल है। नोट को 20-20 लाख और 50-50 लाख के बंडल बनाकर रखा गया था। दोनों दिन मिलाकर अब तक 49 करोड़ रूपये कैश बरामद किया जा चुका है।
अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से बड़ी संख्या में गोल्ड मिला है। ईडी के मुताबिक छापेमारी के दौरान 4.31 करोड़ गोल्ड मिला है। इनमें से 1-1 किलो की 3 सोने की ईंट, एक सोने की पेन, आधा-आधा किलो के 6 सोने के कंगन मिले हैं। इसकी कीमत भी करीब 4.50 करोड़ है।
दरअसल पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच ईडी कर रही है। ईडी ने पहले मंत्री पार्थ चटर्जी के ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान ईडी को पार्थ चटर्जी के ठिकानों पर कुछ पर्ची मिली थी। उसमें वन सीआ अर्पिता और फॉर सीआर अर्पिता लिखा था। इसी आधार पर अर्पिता के घर पर छापा पड़ा और फिर करोड़ों का खुलासा हुआ। इस मामले में एक डायरी भी मिला है, जिसके 40 पन्ने में कई राज छुपे हैं, जो कईयों की मुश्किलें बढ़ा सकता है।
Advertisement

Related posts

Axis Bank और Bank of Baroda ने फिक्स्ड डिपॉजिट रेट में किया बदलाव, जानिए अब कितना होगा फायदा

Report Times

जयपुर पुलिस से भिड़े लॉरेंस गैंग के शूटर्स, जवानों ने पैर में मारी गोली; भागने की फिराक में थे तीनों

Report Times

IPL Points table: कोलकाता की जीत के बाद अंक तालिका में हुआ बदलाव, मुंबई और चेन्नई का अब तक नहीं खुला है खाता

Report Times

Leave a Comment