Report Times
latestOtherजयपुरज्ञापनटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

BJP ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, राठौड़ बोले- वीरांगनाओं का धरना गहलोत सरकार के माथे पर कलंक

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 2019 के आतंकवादी हमले में शहीद हुए 3 सीआरपीएफ जवानों की वीरांगनाओं का राजधानी में पिछले 9 दिनों से सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में धरना चल रहा है जहां सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी मामला जस का तस बना हुआ है. मंगलवार को राज्य सरकार ने कैबिनेट मंत्रियों और आला अधिकारियों को वार्ता के लिए भेजा लेकिन इसके बावजूद कोई सहमति नहीं बन पाई. वहीं बुधवार को धरने पर बैठी शहीद वीरांगनाओं से मुलाकात करने बीजेपी नेता उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, विधायक अशोक लाहोटी, रामलाल शर्मा पहुंचे जिन्होंने बाद में राज्यपाल को इस मामले का समाधान निकालने के लिए ज्ञापन सौंपा. इस दौरान राठौड़ ने कहा कि शहीदों की वीरांगनाओं का धरने पर बैठना गहलोत सरकार के माथे पर कलंक है.मालूम हो कि इससे पहले वीरांगनाओं की मांगों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात अपना पक्ष रखते हुए आरोप लगाया था कि बीजेपी के कुछ नेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए वीरांगनाओं का इस्तेमाल कर शहीदों का अपमान कर रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

सरकार के मंत्रियों ने किए थे ऐलान : राठौड़

Advertisement

राठौड़ ने राज्यपाल को ज्ञापन देने के बाद कहा कि आज दुर्भाग्य से जब पूरा देश होली का त्योहार मना रहा है लेकिन जिनके पतियों ने अपने प्राण देश की रक्षा के लिए न्यौछावर कर दिए उनकी धर्मपत्नियां छोटे-छोटे बच्चों के साथ शहीद स्मारक पर धरने पर बैठी थी. राठौड़ ने कहा कि सरकार के मंत्रियों ने जवानों के शहीद होने पर कई तरह की घोषणाएं की और अब उनकी वीरांगनाओं की मांग है कि सरकार उन घोषणाओं को पूरा करें. राठौड़ ने आगे कहा कि वीरांगनाएं राज्यपाल महोदय के सामने पेश होकर इच्छा मृत्यु तक की गुहार लगा चुकी हैं और वीरांगनाओं के मुख्यमंत्री से मिलने जाने के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा बदसलूकी की गई जहां अमानवीयता की सारी हदें पार हो गई. बता दें कि बीजेपी ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर कहा है कृपया पुलवामा हमले के 3 शहीदों समेत चारों वीरांगनाओं की मांगों को सरकार की ओर से पूरा करवाएं और अतिशीघ्र वीरांगनाओं के धरने को खत्म करवाएं.

Advertisement

वीरांगनाओं के नाम पर हो रही राजनीति : गहलोत

Advertisement

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार देर रात आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के कुछ नेता अपने राजनीतिक फायदे के लिए शहीदों के नाम पर रोटियां सेंक रहे हैं और शहीदों की वीरांगनाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि शहीदों की वीरांगनाओं का इस्तेमाल कर उनका अनादर करना कभी भी राजस्थान की परंपरा नहीं रही है और मैं इसकी निंदा करता हूं. सीएम ने आगे कहा कि सरकार की ओर से शहीदों के परिवारों की पूरी सहायता की गई है और अब जो मांग की जा रही है वह उचित नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वसुंधरा राजे को बड़ा झटका, राजस्थान में बीजेपी ने चुनाव के लिए बनी कमेटियों में नहीं दी जगह

Report Times

पहले निर्वस्त्र महिलाओं का वीडियो, अब 2 बच्चों की लाश का फोटो, मणिपुर में फिर उबाल

Report Times

कलेक्टर ने किया नगरपालिका के शिविर का निरीक्षण

Report Times

Leave a Comment