Report Times
latestOtherअजमेरकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

उपेन यादव की तबियत बिगड़ी, 10 फरवरी से कुछ नहीं खाया…अब समर्थन में उतरे बेरोजगार

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में बेरोजगारों के हकों के लिए लड़ने वाले उपेन यादव का आमरण अनशन आज सातवें दिन भी जारी है जहां उपेन ने 10 फरवरी से अन्न का त्याग कर रखा है. वहीं पिछले 3 मार्च से उपेन ने पानी छोड़ दिया है. वहीं आठवें दिन जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन की तबियत लगातार बिगड़ रही है. वहीं अभी तक उपेन के आमरण अनशन को लेकर सरकार की ओर से कोई बयान नहीं आया है. मालूम हो कि मंगलवार को उपेन यादव ने अस्पताल प्रशासन को लिखित में उपचार लेने से भी इनकार कर दिया था जिसके बाद वह इलाज भी नहीं ले रहे हैं. इधर बुधवार को सोशल मीडिया पर युवा उपेन के समर्थन में उतर गए हैं जहां बेरोजगारों के नेता उपेन यादव के समर्थन में ट्विटर पर #मैं_भी_उपेन_यादव ट्रेंड कर रहा है. बता दें कि अजमेर के सिविल लाइंस एसएचओ को निलंबित करने और बेरोजगारों पर लगाए गए मुकदमे को हटाने की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे उपेन का इलाज लेने के बाद उनके शरीर में कीटोन बढ़ रहे हैं और लगातार शुगर गिरता जा रहा है. हालांकि समझाइश के लिए पुलिस प्रशासन लगातार अस्पताल में मौजूद है लेकिन प्रशासनिक या सरकारी स्तर पर अभी तक कोई वार्ता नहीं की गई है.

Advertisement

Advertisement

अजमेर पुलिस के विरोध में अनशन

Advertisement

दरअसल 7 फरवरी को अजमेर आरपीएससी के बाहर प्रदर्शन करने के दौरान युवाओं पर पुलिस प्रशासन की ओर से लाठीचार्ज कर दिया गया था और इसके बाद उपेन की गिरफ्तारी कर मुकदमे भी दर्ज किए गए. पुलिस के इसी एक्शन के बाद उपेन यादव ने बीते 27 दिन से अन्न का त्याग कर रखा है और 6 दिन पहले उन्होंने जल का भी त्याग कर दिया जिसके बाद उपेन यादव की तबियत लगातार बिगड़ती चली गई. वहीं उपेन की मांग है कि सैकंड ग्रेड भर्ती परीक्षा पेपर लीक के दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने और पेपरलीक के सरगनाओं का खुलासा कर मामले की सीबीआई जांच करवानी चाहिए. बीते सोमवार को उपेन की हालात बिगड़ने पर उन्हें जयपुर से सवाई मानसिंह हॉस्पिटल लाया गया था जहां देर रात को फिर एसएमएस हॉस्पिटल के आईसीयू में उन्होंने सुबह से इलाज लेना बंद कर दिया.

Advertisement

समर्थन में युवा चला रहे ट्रेंड

Advertisement

बता दें कि फिलहाल उपेन यादव एसएमएस अस्पताल के आईसीयू वार्ड में एडमिट हैं पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार उनके साथ समझाइश की जा रही है.इस बीच सोशल मीडिया पर युवा और बेरोजगार सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं और उपेन की मांगों पर विचार करने की अपील कर रहे हैं. बुधवार सुबह से ही ट्विटर पर #मैं_भी_उपेन_यादव लगातार टॉप पर ट्रेंड कर रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

महिलाओं ने की बूट पॉलिश, पुरुषों ने मुंडवाया सिर, मध्य प्रदेश में पात्र शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

Report Times

राजस्थान: सुबह-सुबह हुआ बड़ा हादसा, कैला देवी दर्शन करने जा रहे तीन श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

Report Times

टोंक में आंधी-तूफान का कहर, 10 लोगों की मौत सहित दर्जनों जख्मी; मलबे में तब्दील हुए कई घर

Report Times

Leave a Comment