Report Times
ज्योतिषटॉप न्यूज़ताजा खबरें

Vastu Tips: अपने पूजा घर से अभी हटा दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

Reporttimes.in

Advertisement

Vastu Tips: हम सभी के घरों में मंदिर का सबसे ज्यादा अहम महत्व होता है. लोग अपने घरों में अक्सर सबसे अच्छा मंदिर बनाने का प्रयास करते हैं, मंदिर को बनवाते समय लोग वास्तु के नियमों का पालन करते हैं ताकि उनके घरों में सुख समृद्धि बनी रहे लेकिन क्या आप जानते हैं कि मंदिर में कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं जिन्हें रखने से आप को वास्तु दोष लग सकता है, और आप कंगाल हो सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं बाबा बिमलेश( वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ) से कि ऐसी कौन सी चीजें हैं जो हमें भूलकर भी अपने घर के मंदिर में नहीं रखना चाहिए.

Advertisement

कटी फटी किताबें

अक्सर लोग अपने घर के मंदिर में विभिन्न तरह की पुस्तकें रखते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार आप के घर में जो भी पुस्तकें हो वो बिल्कुल अच्छी स्थिति में होने चाहिए, इसलिए कभी भी अपने घर के मंदिर में फटी हुई या खराब स्थिति वाली किताबें न रखें. ऐसा करने से आप के घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और आप के जीवन में तरक्की रुक जाती है.

Advertisement

शनि भगवान की मूर्ति

Advertisement

शनि भगवान यूं तो हिंदू धर्म के मुख्य देवताओं में से एक हैं लेकिन वास्तु शास्त्र ये कहता है कि उनकी मूर्ति को अपने घर के मंदिर में रखना शुभ नहीं माना जाता है. अगर आप उनकी मूर्ति की स्थापना घर पर करते हैं तो ऐसा करने से आप पर शनि देव का नकारात्मक प्रकोप पड़ सकता है और आप को जीवन में कई तरह के मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : कलेक्टर ने किया धार्मिक स्थलों का निरीक्षण

Report Times

सड़क का निर्माण कार्य शुरू

Report Times

कार्तिक आर्यन को देखते ही गुलाब लेकर दौड़ पड़ीं लड़कियां, नजारा देख एक्टर ने किया ये काम

Report Times

Leave a Comment