Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशभोपालमध्यप्रदेश

भोपाल : अशरफ व हैदर ने 50 हजार मास्क निशुल्क किए वितरित

भोपाल । विशेष संवाददाता

Advertisement

सोशल मीडिया के इनफ्लुएंसर हैदर अली और सैयद अशरफ अली पचास हजार मास्क दान करने के लिए एक साथ आए हैं। कॉरोना काल में इस कार्य को वे निशुल्क ही कर रहे हैं। पचास हज़ार मास्क दान करना बहुत ही नेक काम है और इसके लिए योगदान करने की इनके मन में  बहुत खुशी है। इनका कहना है कि हमारा देश कोरोना जेसी महामारी से लड़ रहा है और डॉक्टर, पुलिस सफाई कर्मचारी, जेसे योद्धा कोरोना से लड़ने में अहम योगदान दे रहें हैं साथ ही साथ मनोरंजन से लेकर राजनीति तक सभी क्षेत्रों के कई सार्वजनिक हस्तियों द्वारा योगदान दिया जा रहा है। इसी सोच को आगे बढ़ाते हुए हमने भी देश हित मे योगदान देने का फैसला किया।

Advertisement

इंदौर, भोपाल, उज्जैन, की सड़कों पर आम लोगों को मास्क वितरण किए गए। इसके लिए लोगों को मास्क देते वक्त जागरूक भी किया गया। मास्क होने के फायदे और बिना मास्क से होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को जानकारी दी गई।

Advertisement
  • इनका कहना है-

    Advertisement
  1. अशरफ कहते हैं : हमारा विचार ये हे कि मास्क लगा कर ओर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर ही कोरोना की चैन को तोड़ा जा सकता हे इसका पालन सभी को करना चाहिए।
    हैदर का कहना है: मुझे इस तरह की एक परियोजना के साथ जुड़े होने की खुशी है। सड़कों पर मास्क वितरण, और लोगों के साथ बातचीत करने से मुझे एहसास हुआ कि हमारे देश के लिए हम बहुत कुछ कर सकते हैं।

Advertisement

Related posts

गायत्री शक्ति पीठ का वार्षिकोत्सव 29 मार्च से

Report Times

रात का अंधेरा और कुल्हाड़ी लेकर आया बेटा…सोते हुए मां-बाप और बहन को काट डाला

Report Times

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से हाल ही में बढ़ाई गई रेपो रेट के कारण जिलेवासियों पर ब्याज का बोझ बढ़ गया है। आरबीआई ने रेपो रेट में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसका सीधा असर आम कर्जदारों पर पड़ेगा। यानी महंगाई कम करने के लिए बढ़ाई गई रेपो रेट कर्जदारों पर बोझ बन गई। आरबीआई के इस फैसले के बाद, देश के सभी बैंक ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत की वृद्धि भी लागू करते हैं तो जिलेवासियों पर औसतन महीने का 29.30 करोड़ रुपए का बोझ बढ़ेगा। यानी सालाना 351.60 करोड़ ज्यादा चुकाने होंगे। कोरोना में देश की अर्थव्यवस्था को पुनः पटरी पर लाने के लिए मई 2020 में रेपो रेट कम कर 4% की गई थी। इसके परिणामस्वरूप इन 2 वर्षों में देश में कुल 1146201 करोड़ के लोन की वृद्धि हुई। अब कोरोना के बाद आमजन को महंगाई से निजात दिलाने के लिए आरबीआई ने रेपो रेट में बदलाव किया है। हर 2 माह में मौद्रिक नीति बनाई जाती है। मौद्रिक नीति में आरबीआई द्वारा देश में पैसे के सर्कुलेशन व लोन के मध्य तालमेल बनाया जाता है तथा महंगाई को नियंत्रित किया जाता है।

Report Times

Leave a Comment