Report Times
Otherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थान

राजस्थान में 5000 से ज्यादा पदों के लिए निकली भर्ती

अगर आप ग्रेजुएट हैं, तो आपके पास राजस्थान में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मौका है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने पटवारी के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। 5300 से ज्यादा पदों पर ये भर्तियां होने जा रही हैं। आवेदन करने के लिए अब कम समय बचा है।

Advertisement

डीटेल पढ़ें और जल्द अप्लाई करें…

Advertisement

आरएसएमएसएसबी ने 15 जुलाई 2021 से इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी। पहले ये भर्तियां 4421 पदों पर होने वाली थीं। लेकिन अब वैकेंसी बढ़ा दी गई है। नॉन टीएसपी पटवारी भर्ती के लिए 800 पद बढ़ाये गये हैं, जबकि टीएसपी पटवारी भर्ती के लिए 157 पद बढ़ाये गये हैं। अब वैकेंसी कुछ इस प्रकार है-

Advertisement

पद का नाम – पटवारी (Patwari)

Advertisement

पदों की संख्या
नॉन टीएसपी – 4615 पद
टीएसपी एरिया – 763 पद
कुल पद – 5378

Advertisement

पे मैट्रिक्स – लेवल 5 के अनुसार अच्छी सैलरी मिलेगी

Advertisement

ये है योग्यता:
किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में तीन साल का ग्रेजुएशन पूरा करने वाले उम्मीदवार पटवारी वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा कंप्यूटर का सर्टिफिकेट या डिप्लोमा कोर्स किया हो। न्यूनतम 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक के उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

Advertisement

आवेदन ऐसे करें: राजस्थान पटवारी वैकेंसी 2021 के लिए आपको sso.rajasthan.gov.in या rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 29 जुलाई 2021 है। जनरल और आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपये है। ओबीसी (एनसीएल) के लिए 350 रुपये और एससी, एसटी व दिव्यांग श्रेणी के लिए 250 रुपये है।

Advertisement

कैसे होगा सेलेक्शन: राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा 23 और 24 अक्टूबर 2021 को ली जाएगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पढ़े-लिखे लोग भी हो रहे साइबर फ्रॉड के शिकार, जानिए निदान ताकि बच सकें आप

Report Times

स्पेक्ट्रम मॉल में सर्विस चार्ज को लेकर स्टाफ ने परिवार से की बदसलूकी, बाउंसरों से पिटवाया;

Report Times

नवलगढ़ के कुछ इलाके में भी कर्फ्यू

Report Times

Leave a Comment