Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

झुंझुनूं : संबंधित अधिकारी पानी लीकेजेज की शिकायत पर त्वरित करें कार्रवाई – जिला कलेक्टर

रविवार को निरीक्षण में जिला कलेक्टर ने देखी शहर की विभिन्न व्यवस्थाएं

झुंझुनूं। रिपोर्ट टाइम्स.

Advertisement

जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने रविवार को झुंझुनू शहर का औचक निरीक्षण किया। लगभग ढाई घंटे से भी अधिक समय तक जिला कलेक्टर ने शहर के विभिन जगहों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहर में जहां भी पानी के लीकेज है वह अविलंब ठीक करवाये, ताकि पानी की बर्बादी नही हो और आमजन को समस्या का सामना नही करना पड़े। उन्होंने कहा कि जहां पर सड़कों की हालत खराब है वहां पर सड़कों की मरम्मत करने की प्रभावी योजना बने। नगर परिषद आयुक्त ने जिला कलेक्टर को बताया कि शहर में 16 सड़के नई बननी प्रस्तावित हैं, जिनका जल्द ही कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। जिला कलेक्टर ने एसटीपी का निरीक्षण किया ओर अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। इसके बाद जिला कलेक्टर ने बगड़-झुन्झुनू व सोती जाने वाली सड़क पर भरे गंदे पानी का निरीक्षण किया तथा इसकी निकासी का प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर के बिजली पावर हाउस के पास जलदाय विभाग के लीकेज को ठीक करने के निर्देश दिए ताकि सड़क पर पानी का भराव नही हो। उन्होंने गणेश मंदिर के पास एलएनटी की लाइन की रिपेयर व्यवस्था देखी यहां पर उन्हें पार्षद प्रदीप सैनी सहित अन्य वार्ड वासियों से सीवरेज, पानी लीकेज एवं सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की। जिला कलेक्टर ने मोतीलाल स्टेडियम के पास नाला निर्माण के कार्य व आरआर हॉस्पिटल के पीछे नाले से गंदे पानी की निकासी के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने स्वर्ण जयंती स्टेडियम में मड पंप का भी निरीक्षण किया।
इंदिरा रसोई का किया निरीक्षण:
जिला कलेक्टर ने रविवार को रेन बसेरा में संचालित इंदिरा रसोई का औचक निरीक्षण किया और वहां पर लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली उन्होंने यहां पर आटा एवं मसाले की भी क्वालिटी परखी तथा सब्जी में मिर्ची कम डालने का आदेश रसोई संचालक को दिया।

Advertisement

न्यू प्राइवेट बस स्टैंड का किया निरीक्षण :

Advertisement

जिला कलेक्टर ने न्यू प्राइवेट बस स्टैंड का निरीक्षण किया। उन्होंने यहाँ रेहड़ी संचालकों से कहा कि वे रेहड़ियों को सही तरीके से लागये, ताकि बस चालको व आमजन को परेशानी का सामना नही करना पड़े। यहां पर प्राइवेट बस संचालकों एवं रेड चालकों ने जिला कलेक्टर से पीने के पानी तथा शौचालय की सफाई नही रहने की समस्या रखी। जिस पर जिला कलक्टर ने तुरंत यहां पीने के पानी तथा सफाई की माकूल व्यवस्था नियमित रूप से करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

शीतलहर के बढ़ते प्रकोप के बाद अब स्कूल की छुट्टियां एक हफ्ते के लिए और बढ़ी, जानें कब खुलेंगे स्कूल

Report Times

सीकर : स्कूटी के साथ जिंदा जला युवक,हत्या की आशंका

Report Times

दो मासूम बच्चों की ट्रेन से कटकर हुई थी मौत, अब आया एक्शन में नगर निगम, जानें पूरा मामला

Report Times

Leave a Comment