Report Times
Otherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

राजस्थान : चिकित्सा विभाग में होगी 8,890 विभिन्न पदों पर संविदा भर्ती

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि विभाग में मैनपावर की नहीं रहने दी जाएगी कमी

जयपुर। रिपोर्ट टाइम्स

Advertisement

चिकित्सा मंत्री श्री परसादी लाल मीणा की पहल पर विभाग के सुदृढ़ीकरण और स्वास्थ्य ढांचे को और अधिक मजबूती देने के लिए 8890 विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी।

Advertisement

चिकित्सा मंत्री श्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि प्रदेश भर में प्रबंधकीय संवर्ग के 666, नर्सिग एवं पैरामेडिकल के 4693 और कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि मौसमी बीमारियों सहित सदी की महामारी कोरोना में स्वास्थ्य कार्मिकों ने सेवा भाव से काम कर सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाई है। उन्होंने कहा कि आगे भी विभाग में मैनपावर की नहीं रहने दी जाएगी।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रबंधकीय संवर्ग में राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर के कुल 666 संविदा पदों को भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि नर्सिग एवं पैरामेडिकल संवर्ग के 4682 एवं 11 ट्रेनी एनलिस्ट सहित कुल 4693 संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी।

Advertisement

श्री मीणा ने बताया कि इसी तरह कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 नये संविदा पदों की भी भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी भर्तियां कार्मिक विभाग द्वारा जारी नए संविदा नियमों से की जाएगी। उन्होंने कहा कि वित्त विभाग से सभी पदों के लिए सहमति मिल गई है जल्द ही संबंधित एजेंसियों द्वारा उचित प्रक्रिया अपनाकर भर्तियां करवाई जाएंगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रेलवे ने आज बहुत सी ट्रेनों को किया कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट

Report Times

इस दिन मां शीतला माता को लगाया जाता है बासी भोजन का भोग, जानें भोग लगाने का सही तरीका

Report Times

संसद की सुरक्षा में सेंध: आरोपी ललित झा को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

Report Times

Leave a Comment