Report Times
latestOtherजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थान

अमित शाह- नड्डा CM अशोक गहलोत को घेरने की बनाएंगे रणनीति, जोधपुर में होगी OBC मोर्चा की बैठक

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने चुनावी तैयारिया तेज कर दी है। ओबीसी मोर्चा की जोधपुर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रस्तावित है। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हो सकते हैं। पार्टी नेताओं ने जोधपुर में होने वाली ओबीसी मोर्च की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को आमंत्रित किया है। जोधपुर में आगामी 8, 9 और 10 सितंबर के बीच राष्ट्रीय कार्यकारिणीकी  बैठक होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में इन नेताओं के आने की संभावना काफी प्रबल है। इनके अलावा भी इस कार्यक्रम में केंद्रीय नेता शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा महामंत्री भजनलाल शर्मा के साथ ही स्थानीय भाजपा नेता इन कार्यक्रमों की तैयारी में जुटे हैं। वहीं राजस्थान ओबीसी मोर्चा भी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है।

Advertisement

Advertisement

जेपी नड्डा ने दिए थे संगठन को मजबूत करने के निर्देश

Advertisement

पिछले दौरे के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान भाजपा कमेटी को संगठन मजबूत करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में ओबीसी मोर्चे की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। जेपी नड्डा ने राजस्थान के भाजपा नेताओं को एकजुट होकर कार्य करने की नसीहत दी थी। प्रदेश भाजपा इकाई जोधपुर संभाग में ही बूथ सशक्तिकरण से जुड़ा एक बड़ा कार्यक्रम भी करना चाहती है। जोधपुर में ही पार्टी संभाग स्तरीय बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन करवाने की तैयारी में जुटी है, जिसे संभवत केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित कर सकते हैं। प्रदेश में 52 हजार वोटों में से करीब 48 हजार बूथों पर संगठनात्मक रूप से 21 सदस्य समितियों का गठन किया जा चुका है। ऐसे में राजस्थान में बूथ से जुड़ा यह अपने आप में बड़ा कार्यक्रम होगा।

Advertisement

सीएम गहलोत का गृह जिला है जोधपुर

Advertisement

उल्लेखनीय है कि जोधपुर सीएम अशोक गहलोत का गृह जिला है। ऐसे में ओबीसी मोर्च के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर गहलोत के वोट बैंक को साधा जाएगा। सीएम गहलोत ओबीसी वर्ग के बड़े नेता है। जोधपुर संभाग में सीएम गहलोत का मजबूत आधार रहा है। भाजपा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बुलाकर सीएम गहलोत को उनके गृह जिले में ही घेरने की योजना पर काम कर रही है। राजस्थान में ओबीसी वोट बैंक पर कांग्रेस और भाजपा  के लिए विशेष मायने रखता है। पिछले विधानसभा चुनाव में ओबीसी वोटर ने कांग्रेस के वोट दिया था। लेकिन लोकसभा चुनाव में यह वोट बैंक खिसक गया। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली। जोधपुर से सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव हार गए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस ने देर शाम तीन-चार युवकों को बुलाया थाने, देर रात तक गहन पूछताछ जारी, उच्चाधिकारी ले रहे पल-पल का अपडेट

Report Times

पचेरी कलां में बड़ी संख्या में कॉरोना पॉजिटिव, 29 तक लगाया कर्फ्यू

Report Times

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देना प्राथमिकताः आजाद; पहली ही मुलाकात में शानदार प्रतिक्रिया

Report Times

Leave a Comment