Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशहैल्थ

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू तरीके

स्वास्थ्य को अच्छा रखना चाहते हैं तो घरेलू तरीका कर सकते हैं. जी दरसल सेहत को तंरेटुस्त बनाए रखने के लिए कार्य आने वाले कई तत्व त्वचा में निखार लाने का कार्य करते हैं. ऐसे में यह सभी आपके किचन में उपस्थित. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरफ से रसोई के तत्वों से आपके चहरे की रौनक को बढ़ाया जा सकता हैं और कैसे करना है उनका इस्तेमाल?

Advertisement

 

Advertisement

* नमक की सहायता से स्किन में उपस्थित डेड सेल्स को समाप्त कर ब्लैकहेड्स की परेशानी दूर की जा सकती है. इसके लिए आधे चम्मच बेकिंग सोडा को आधे कप पानी में घोल लीजिए और कुल्ला कर लीजिए. ऐसा करने से सांसों की बदबू दूर होगी.

Advertisement

* स्किन पर नैचुरल ग्लो के लिए रात में जीरे को पानी में भिगोकर रख दीजिए तथा अगली प्रातः काल उस पानी से चेहरा धो लीजिए. ऐसा करने से दाग-धब्बे भी दूर होंगे.

Advertisement

* हल्दी की सहायता से चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाया का सकता ह. जी हाँ और इसके अलावा हल्दी के साथ नारियल का ऑयल मिलाकर फटी एडियों से भी निजात पाई जा सकती हैं.

Advertisement

* पिंपल से राहत पाने के लिए बेसन, शहद, गुलाब जल, चंदन पाऊडर तथा चुटकीभर हल्दी के पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से टैनिंग की समस्या दूर होगी और बाल मजबूत बनते हैं.

Advertisement

* आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि हर रोज रूई की सहायता स्कैल्प पर दूध लगाने के बाद धो लेने से ना केवल रूखे बालों की परेशानी समाप्त होती है, बल्कि इनमें चमक भी आती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मकर संक्रांति पर कोविड रिलीफ सोसाइटी ने खिलाई गर्मागर्म पकौड़िया

Report Times

UP में अब सड़क की भी ‘गारंटी’, CM योगी बोले- उखड़ी या टूटी तो नपेगी एंजेसी

Report Times

डालमिया खेलकूद मैदान में शुरू हुआ चिकित्सा मेला, सीएमएचओ बोले- एक ही जगह पर मिल रहा हर तरह का इलाज

Report Times

Leave a Comment