Report Times
Otherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

दोनों पारियों में शतक जड़कर अंडर-19 के कैप्टन यश धुल ने रचा इतिहास

कौन कहता है कि सपने पूरे नहीं होते, यश धुल ने फरवरी में अपने सपनों को जिया है. सबसे पहले उन्होंने जूनियर विश्व कप ट्रॉफी में हिंदुस्तानीय अंडर -19 टीम का नेतृत्व किया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध सेमीफाइनल में उनका बहुत बढ़िया शतक शामिल था. उसके ठीक एक हफ्ते बाद, उन्हें अपना पहला भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) अनुबंध मिला, दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने उन्हें मेगा नीलामी में 50 लाख का खरीदा. इस बीच फरवरी में उनका रणजी ट्रॉफी डेब्यू अविश्वसनीय से कम नहीं है.
गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तमिलनाडु के विरूद्ध पहली बार हिंदुस्तान की प्रमुख प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता में दिल्ली प्रदेश की ओर से खेलते हुए, यश धुल ने अपने डेब्यू मैच में एक प्रभावशाली छाप छोड़ी क्योंकि उन्होंने पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया. दूसरी पारी में, उन्होंने सलामी जोड़ीदार ध्रुव शौरी के साथ मैराथन 228 रन की साझेदारी के हिस्से के रूप में टन स्कोर करके अपनी मौजूदि का मिलान करने में सफली हासिल की. पहली पारी में धुल ने अपने क्रिकेट फॉर्म को जारी रखते हुए 202 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की सहायता से 113 रन बनाए.
क्रिकेट इतिहास में अपना नाम रेट्ज करवाने की प्रयास
ऐतिहासिक मौजूदि के आधार पर, यश धुल रणजी ट्रॉफी के लगभग सदी के लंबे इतिहास में डेब्यू पर दो शतक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले नरी कांट्रेक्टर और विराग अवाटे ने अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक लगाया था. जहां तक ​​दिल्ली के खिलाड़ियों का प्रश्न है, धुल दोनों पारियों में शतक लगाने वाले 7वें खिलाड़ी हैं और एलीट लिस्ट में एमएके पटौदी और ऋषभ पंत के साथ शामिल हो गए हैं.
अंडर-19 के कैप्टन यश धुल ने रचा इतिहास
हिंदुस्तानीय अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कैप्टन यश धुल ने रविवार को यहां दिल्ली की दूसरी पारी में फिर शतक जड़ दिया लेकिन तमिलनाडु ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर चौथे दिन ड्रा रहे रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप एच मैच में तीन अंक हासिल किये. सलामी बल्लेबाज धुल के नाबाद 113 रन तथा दूसरे सलामी बल्लेबाज ध्रुव शोरे के नाबाद 107 रन से दिल्ली ने दूसरी पारी में 60.5 ओवर में बिना विकेट गंवाये 228 रन बनाकर घोषित जिसके बाद दोनों टीम मैच ड्रॉ कराने के लिए राजी हो गईं.
डेब्यू मैच में लगाए दो शतक
धुल ने सीनियर क्रिकेट में पदार्पण करते हुए दिल्ली की पहली पारी में भी 113 रन की पारी खेली थी. इस तरह धुल ने अपने पहले प्रथम श्रेणी मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े. धुल ने रविवार को 202 गेंद में 14 चौके और एक छक्के से 113 रन बनाये जबकि शोरे ने अपनी नाबाद पारी के लिये 165 गेंद का सामना किया जिसमें 13 चौके शामिल थे. दिल्ली ने पहली पारी में 452 रन बनाये थे. इसके उत्तर में तमिलनाडु ने शाहरूख खान की 194 रन की बहुत बढ़िया पारी और बाबा इंद्रजीत के सैकड़े से 494 रन बनाकर पहली पारी में 42 रन की बढ़त हासिल की थी जिससे उसे इस ड्रा मैच में तीन अंक मिले जबकि दिल्ली को एक अंक मिला.
Advertisement

Related posts

Chandra Grahan 2022: 16 मई को साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन तीन राशियों की किस्मत होगी सातवें आसमान पर

Report Times

गर्मी से लोग परेशान, हीटवेव चलने की संभावना:पेट्रोल पंप पर मशीन को गीले कपड़ों से ढका,सड़कों पर लगे टेंट

Report Times

चिड़ावा नगरपालिका की ओर से चिड़ावा विद्या निकेतन स्कूल में हुई चित्रकला प्रतियोगिता

Report Times

Leave a Comment