Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशव्यापारिक खबरस्पेशल

कोरोना से प्रभावित किसानों को चार करोड़ रुपये की सहायता देगा वॉलमार्ट फाउंडेशन

अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट की परमार्थ इकाई वॉलमार्ट फाउंडेशन ने राष्ट्र के छह प्रदेशों में Covid-19 से असरित किसानों की सहायता के लिए चार करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा की है.

Advertisement

वॉलमार्ट फाउंडेशन ने बुधवार को एक बयान में कहा कि यह राशि अंतर्राष्ट्रीय फसल अनुसंधान संजगह (आईसीआरआईएसटी) और उसके योगदानी संगठनों को अर्ध शुष्क उष्ण कटिबंधीय (इक्रिसैट) के लिए दी जायेगी. ये संगठन जगहीय समुदायों को समर्थन दे रहे हैं.

Advertisement

वॉलमार्ट फाउंडेशन की अध्यक्ष और वॉलमार्ट इंक की कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य स्थिरता अधिकारी कैथलीन मैकलॉघलिन ने कहा, ‘‘पूरे विश्व के किसानों को कोविड-19 महामारी के कारण कृषि आदानों, मार्केटों और उपकरणों तक सीमित पहुंच के साथ चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.’’

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘इस सहायता से जमीन स्तर पर चल रहे कंपनी के कोशिशों को पूरा करने में सहायता मिलेगी और किसानों को आने वाले मौसम में पटरी पर लौटने में सहायता मिलेगी.’’

Advertisement

इक्रिसैट की महानिदेसंदेह जैकलीन ह्यूज ने कहा कि वॉलमार्ट फाउंडेशन की इस सहायता से आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, ऑयलंगाना और यूपी के 24,000 से अधिक किसानों को राहत मिलेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘सरेंडर कर दो पति देव…’ किसान आत्महत्या मामले में फरार BJP नेता की पत्नी की अपील

Report Times

राजस्थान में चरम पर पहुंची ठंड, 22 जिलों में शीतलहर; 19 जनवरी के बाद मिल सकती है राहत

Report Times

भीषण गर्मी के बीच आज कई राज्यों में बारिश की संभावना, उत्तर भारत के इन राज्यों में गर्मी छुड़ाएगी पसीना

Report Times

Leave a Comment