Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशलाइफ स्टाइलसिनेमा

Sridevi Death Anniversary: जाने कैसे थे श्रीदेवी की मौत के वो आखिरी पल, इनको किया था याद

बॉलिवुड की चांदनी श्रीदेवी (Sridevi) की मृत्यु को चार वर्ष हो चुके हैं. श्रीदेवी () की तमाम फिल्मों और तस्वीरों को देख आज भी ऐसा लगता है कि जैसे वह हमारे बीच ही हैं. किसे पता था यूं आकस्मित एक दिन उनकी ऐसी रेट्दनाक अलगई होगी. उनका इस तरह से जाना हर किसी को गहरी टीस दे गया. आज श्रीदेवी की चौथी पुण्यतिथि है. 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी ने आखिरी सांसे लीं. आइए आपको बताते हैं कि श्रीदेवी की मृत्यु से पहले उनके आखिरी दो घंटे () और आखिरी तस्वीर ), जिसे देख और पढ़कर हर फैन का कलेजा फट पड़ा था.श्रीदेवी के पति और प्रसिद्ध फिल्ममेकर बोनी कपूर ने उस वर्ष अपने दोस्त और फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा से वार्ता में ऐक्ट्रेस की आखिरी रात और श्रीदेवी के आखिरी दो घंटों के बारे में खुलकर बताया था.

Advertisement

उन्होंने श्रीदेवी से जुड़ी एक-एक डिटेल को फैंस के साथ साझा किया था. इसमें बोनी कपूर ने कहा था कि श्रीदेवी की मृत्यु बाथटब में डूबने से हुई थी. वह उस रात पत्नी को सरप्राइज देने वाले थे और रोमांटिक डिनर पर ले जाने वाले थे लेकिन इस हादसे ने उनसे उनका सबकुछ छीन लिया. श्रीदेवी की मृत्यु दुबई में हुई थी, जब वह बोनी कपूर के भांजे मोभलाई मारवाह की शादी अंटेड करने पहुंची थीं. इस दौरान उनकी छोटी बेटी खुशी कपूर उनके साथ दुबई गई थीं. 20 फरवरी 2018 को दुबई के रास अल खैमाह में मोभलाई मारवाह की शादी अटेंड करने के बाद वह होटल के कमरे में वापस आ गईं. 24 फरवरी की प्रातः काल उन्होंने मुंबई में पति बोनी कपूर को फोन किया और कहा पापा (श्रीदेवी पति को प्यार से पापा कहती थीं) मैं तुम्हें मिस कर रही हूं. बोनी ने भी पत्नी से कहा कि वह भी उन्हें और खुशी को मिस कर रहे हैं. इस दौरान बोनी कपूर ने श्रीदेवी को ये नहीं बताया कि वह खुशी और उन्हें सरप्राइज देने दुबई आ रहे हैं. बोनी कपूर 24 फरवरी की शाम दुबई पहुंचकर श्रीदेवी को सरप्राइज देने वाले थे, इसके लिए उन्होंने फ्लाइट की टिकट बुक कर ली थी. बोनी कपूर ने अपने इस सरप्राइज को बड़ी बेटी जान्हवी कपूर से भी डिस्कस किया था. इस पर बेटी ने कहा था कि ये अच्छा आइडिया है मम्मी खुश हो जाएंगी.

Advertisement

बोनी कपूर ने इस दौरान बताया था कि श्रीदेवी कहीं अकेले नहीं जाती थीं. 24 वर्ष के यात्रा में मैं और श्रीदेवी केवल दो बार अलग रहे थे, एक बार न्यूजर्सी और दूसरा वानकूवर के समय. तीसरा मौका यही था कि वह मोभलाई मारवाह की शादी अटेंड करने के लिए पहुंची थीं और ये तारीख थी 22 और 23 फरवरी 2018 थी.बोनी कपूर पत्नी को सरप्राइज देने दुबई के होटल शाम 6.20 बजे पहुंचे. श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए उन्होंने पत्नी के कमरे की डुप्लीकेट चाबी होटल से ले ली थी ताकि वह सीधे कमरे में जाकर अपनी जान को चौंका दें.बोनी कपूर पत्नी श्रीदेवी के कमरे में पहुंचे. पति को देखकर श्रीदेवी ऐसे खुश हो गईं कि जैसे दोनों नवविवाभलाई जोड़ा हो. दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया और किस किया. इस दौरान श्रीदेवी ने पति से कहा कि मुझे तो लग ही रहा था कि आप मुझे और खुशी को लेने जरूर दुबई आएंगे. बोनी कपूर और श्रीदेवी ने प्लान किया कि वे मुंबई जाने से पहले दुबई में रोमांटिक डिनर करेंगे, अगली प्रातः काल शॉपिंग करेंगे. फिर 25 फरवरी की रात मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे. ये बातें करने के बाद बोनी कपूर फ्रैश होने चले गए. पति के नहाने के बाद फिर श्रीदेवी बाथरूम में नहाने चली गईं. इस दौरान बोनी कपूर लिविंग रूम में चले गए और यहां पाकिस्तानिस्तान सुपर लीग मैच देखने लगे. करीब 20 मिनट बीत जाने के बाद बोनी कपूर ने लिविंग रूम से ही श्रीदेवी को आवाज लगाई कि आज संडे है और बहुत भीड़ होगी. इसीलिए थोड़ा जल्दी करें. काफी समय बीत गया है

Advertisement

और श्रीदेवी का कोई उत्तर नहीं आई तो बोनी कपूर परेशान हो गए. वह बाथरूम के पास गए और जान जान कहकर पत्नी को आवाज लगाने लगे. बाथरूम से पानी गिरने की आवाज आ रही थी लेकिन श्रीदेवी उत्तर नहीं दे रही थी. बोनी कपूर घबरा गए और तेज-तेज दरवाजा खटखटाने लगे. बोनी ने तेजी से गेट खोला, बाथरूम का दरवाजा अंरेट से बंद नहीं था. जब दरवाजा खुला और जो बोनी कपूर ने देखा उसे देख वह स्तब्ध रह गए. बाथटब पानी से लबालब भरा था और पानी लगातार बह रहा था. श्रीदेवी बाथटब में डूबी हई थीं. ये सब देखकर बोनी कपूर के आंखों के सामने अंधेरा छाने लगा. ये सब देखकर वह स्वयं भी मानों किसी समुंरेट में डूबते जा रहे थे. बोनी कपूर ने सोचा भी नहीं था कि ये सब उनकी जिंदगी में होने वाला है. श्रीदेवी की आखिरी तस्वीरें भी मोभलाई मारवाह की शादी से ही सामने आई थीं. जिसमें वह परिवार, दोस्तों और बेटी खुशी कपूर के साथ नजर आ रही थीं. श्रीदेवी स्वयं शादी की झलकियों को ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर कर रही थीं. श्रीदेवी का आखिरी पोस्ट भी मोभलाई मारवाह की शादी से ही था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Best Electric Bikes: देश में बिकने वाली बेस्ट तीन इलेक्ट्रिक बाइक्स, जानें क्या है खूबियां

Report Times

Report Times

यूसीसी पर विपक्षी दलों के दर पर AIMPLB, बीजेपी को मुस्लिम महिलाओं पर भरोसा

Report Times

Leave a Comment