Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशबिहारमौैसम

अगले 6 दिनों में बिहार में प्रचंड गर्मी

अगले 6 दिनों में बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ने वाली है। पूर्वानुमान के मुताबिक, अधिकतम तापमान में 5 डिग्री तक की बढ़त हो सकती है। मौजूदा समय में राज्य का अधिकतम तापमान 31 डिग्री है। जल्द इसके 36 डिग्री के पार होने का अनुमान है। मौसम शुष्क रहने और आसमान के साफ होने से गर्मी का प्रभाव काफी अधिक दिखाई पड़ेगा। ऐसे में मौसम विभाग ने गर्मी के प्रभाव को लेकर अलर्ट जारी किया।

Advertisement

मौसम विभाग का कहना है कि पूरे राज्य में पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है। बिहार में 10 से 12 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली रही हवाएं सतह से 1.5 किमी ऊपर तक प्रभावी हैं। इसके प्रभाव से मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहेगा। इससे आसमान भी पूरी तरह से साफ होगा, जिससे गर्मी का प्रभाव काफी अधिक देखने को मिलेगा।

Advertisement

33 के पार पहुंचा अधिकतम तापमान

Advertisement

बिहार में न्यूनतम और अधिकतम तापमान के बीच का अंतर कम हो रहा है। 24 घंटे के दौरान राज्य का सबसे कम न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री गया में रिकॉर्ड किया गया, जबकि बिहार का औसत न्यूनतम तापमान 14 से 16 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया। राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान अररिया में 33.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि इससे दिन प्रतिदिन गर्मी का प्रभाव बढ़ेगा। जिस तरह से मौसम में परिवर्तन हो रहा है, इससे अनुमान है कि आने वाले 5 दिनों में अधिकतम तापमान की रफ्तार काफी बढ़ जाएगी

Advertisement
Advertisement

Related posts

गगनयान मिशन को लेकर PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग, कहा- 2040 तक चंद्रमा पर मानव भेजने के लिए तय करें लक्ष्य

Report Times

श्री श्याम प्रिंटिंग प्रेस का शुभारंभ

Report Times

पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख को जान का खतरा! 3 बाइक सवारों ने 2KM तक किया काफिले का पीछा

Report Times

Leave a Comment