Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशस्पेशल

Shilpa Shetty ने बताया बोरिंग योगासन को कैसे बनाएं मजेदार

किसी भी जाहीरि के लिए वर्कआउट बहुत लाभमंद है. हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि लंबे समय तक एक जैसी अभ्यास करने के कारण हमारी डेली अभ्यास थोड़ी बोरिंग हो जाती है, जिसके बाद लोगों के लिए अपने पहले जैसे फिटनेस शेड्यूल पर वापस आना कठिनाई होता है. यदि आप भी कुछ ऐसी समस्या से गुजर रहे हैं, तो बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी के पास इसके लिए सरल सा तरीका है, जो आपको वापस अपने रूटीन में आने में सहायता कर सकता है. जी हां, फिटनेस फ्रीक और योगा के प्रति उत्साही शिल्पा शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर दो योग आसन करते हुए स्वयं का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने अपने वर्कआउट रूटीन को बोरिंग बनाने से बचने के आसान तरीके भी बताए हैं. बता दें कि 46 की आयु में भी शिल्पा बिल्कुल फिट और हेल्दी दिखाई देती हैं. वह न सिर्फ दो बच्चों की मां हैं, बल्कि खाने की शौकीन और एक लेखक भी हैं. यदि आप उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाएं, तो आपको उनकी प्रोफाइल योग और फिटनेस से भरी मिलेगी. इस आयु में भी वह किसी यंग एज गर्ल से कम नहीं दिखतीं.

Advertisement

यदि आपके अभ्यास रूटीन में नीरसता आ गई है, तो बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी की दो ट्रिक्स आपके रूटीन को मजेदार बना सकती हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए गत्यात्मक अंजनेयासन और बंधा त्रिकोणासन करने के फायदों के बारे में बताया है.

Advertisement

किसी भी जाहीरि के लिए वर्कआउट बहुत लाभमंद है. हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि लंबे समय तक एक जैसी अभ्यास करने के कारण हमारी डेली अभ्यास थोड़ी बोरिंग हो जाती है, जिसके बाद लोगों के लिए अपने पहले जैसे फिटनेस शेड्यूल पर वापस आना कठिनाई होता है. यदि आप भी कुछ ऐसी समस्या से गुजर रहे हैं, तो बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी के पास इसके लिए सरल सा तरीका है, जो आपको वापस अपने रूटीन में आने में सहायता कर सकता है.

Advertisement

जी हां, फिटनेस फ्रीक और योगा के प्रति उत्साही शिल्पा शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर दो योग आसन करते हुए स्वयं का एक वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने अपने वर्कआउट रूटीन को बोरिंग बनाने से बचने के आसान तरीके भी बताए हैं. बता दें कि 46 की आयु में भी शिल्पा बिल्कुल फिट और हेल्दी दिखाई देती हैं. वह न सिर्फ दो बच्चों की मां हैं, बल्कि खाने की शौकीन और एक लेखक भी हैं. यदि आप उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाएं, तो आपको उनकी प्रोफाइल योग और फिटनेस से भरी मिलेगी. इस आयु में भी वह किसी यंग एज गर्ल से कम नहीं दिखतीं.

Advertisement

अदाकारा ने बताई बहुत बढ़िया तकनीक-

Advertisement

अदाकारा ने अपने अनुसरणअर्स को एक ऐसी तकनीक के बारे में बताया है कि, जो बोरिंस अभ्यास रूटीन से बचने और डेली वर्कआउट प्रोगाम पर लौटने में सहायता करती है. उन्होंने कैप्शन में लिखा कि- यदि एकरसता के कारण ट्रेनिंग डिमोटिवेट हो जाती है, तो वह नयी टेक्निक को अपनाना शुरू कर देती हैं. वीडियो में स्टार को दो आसन करते देखा गया है गत्यात्मक अंजनेयासन या लो लंज पोज और बंधा त्रिकोणासन या बाउंड ट्रायएंगल पोज .

Advertisement

उन्होंने इन्हें करने के फायदों के बारे में भी बताया है. वह लिखती हैं कि मुझे मन, शरीर और आत्मा पर ध्यान केन्द्रित करने वाले आसनों के भिन्न-भिन्न कॉम्बिनेशन की प्रैक्टिस करना बहुत पसंद है.

Advertisement

​वर्कआउट में बोरियत हटाने का मजेदार तरीका-

Advertisement

बाहर व्यायाम करना, खासतौर से हरियाली के बीच योग मुद्रा का खुले में एक्सरसाइज करने से मानसिक और शारीरिक सेहत फायदा होते हैं. एक नए वीडियो में शिल्पा अपने गार्डन में

Advertisement

योगा मैट

Advertisement

पर आसन करते दिखाई दे रही हैं. उन्होंने वर्कआउट में बोरिंगनेस को कैसे ब्रेक किया जा सकता है, इसके कुछ टिप्स शेयर किए हैं.

Advertisement

उन्होंने लिखा है कि जब कोई रूटीन बोरिंग लगने लगता है, तो उसे करने में बहुत मजा नहीं आता, नीरसता आ ही जाती है. इसलिए यदि आप भी अपने

Advertisement

वर्कआउट रूटीन

Advertisement

से बोर हो गए हैं, तो आदत को छोड़ने के बजाय नया कुछ तलाशें. ऐसा करने से शरीर को उस व्यायाम का आदी होने से भी रोका जा सकता है. यही मुझे योग के लिए समर्पित रखता है.

Advertisement

​गत्यात्मक अंजनेयासन और बंधा त्रिकोणासन के फायदा
अदाकारा के मुताबिक, गत्यत्मक अंजनेयासन और बधात्रिकोणासन को साथ में करने से क्वाड्रिसेप्स, ग्डकैती्स और हैमस्ट्रिंग को मजबूत करने में सहायता मिल सकती है. इसके अलावा ये आसन हिप फ्लेक्स को खोलते हैं . इतना ही नहीं ये आसन शरीर को संतुलित और लचीला बनाने के साथ पाचन में सुधार करते हुए टखनों, जांघों, धड़ और घुटनों को मजबूती देते हैं .

Advertisement

यदि आप भी

Advertisement

और बॉडी शेप पाना चाहते हैं, तो उनकी बताई गई ट्रिक्स को जरूर आजमाएं और अपने वर्कआउट रूटीन को मजेदार बनाएं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Happy Birthday Ajay Devgn: जानें आखिर क्यों काजोल के पिता ने अजय देवगन से शादी करने से पहले 4 दिनों तक नहीं की थी बेटी से बात

Report Times

गुजरात के इस गांव का अपना ‘कानून’, सियासी दलों के प्रचार पर रोक, वोट न डालने पर जुर्माना

Report Times

राजस्थान: AICC की लिस्ट में धारीवाल, जोशी और राठौड़ को जगह नहीं, आखिर वजह क्या?

Report Times

Leave a Comment