Report Times
Otherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशलाइवस्पेशल

Weather Alert: पश्चिमी राजस्थान में इस बार खूब तपाएगी गर्मी, अगले 2 दिनों तक लू की चेतावनी

राजस्थान में मार्च के मध्य में तापमान में वृद्धि होने के साथ शुरुआती गर्मी के दिन शुरू हो गए हैं। मौसम विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अगले दो दिनों में लू चलने की चेतावनी दी है। विभाग के अनुसार, इस महीने पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी कहर बरपा सकती है। 15 और 16 मार्च को बाड़मेर और जैसलमेर जिलों में लू चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने लू की चेतावनी के साथ ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

Advertisement

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि गर्मी की लहरें बाड़मेर और जैसलमेर के साथ-साथ अन्य जिलों में भी तापमान बढ़ा सकती हैं।

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक रेगिस्तानी राज्य के पश्चिमी क्षेत्रों में लू जारी रह सकती है। मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जोधपुर और जैसलमेर में और बुधवार को बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर और जालोर जिलों में लू चलने की संभावना है। इस साल की शुरुआत में ठंड ने भी कहर बरपाया था और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

Advertisement

कुछ दिनों पहले राज्य में बारिश, ओलावृष्टि हुई और सर्द हवाएं चलीं। अब, मार्च के मध्य में लू की चेतावनी ने लोगों को चिंचित कर दिया है, क्योंकि तापमान हर दिन बढ़ रहा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में सुहाना मौसम,बारिश होने से गर्मी से मिली राहत

Report Times

9 साल में हमारा करप्शन जीरो, DMK-कांग्रेस ने लूटे 12,000 करोड़, वेल्लोर में गरजे अमित शाह

Report Times

BF.7 वेरिएंट के एक मरीज से 18 लोगों में फैलता है वायरस, भारत में मिले 4, कितना खतरनाक?

Report Times

Leave a Comment