Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेश

गवर्नमेंट महंगाई के मुद्दे पर चर्चा कराने से भाग खड़ी हुई :अधीर रंजन चौधरी

reporttimes

Advertisement

संसद के बजट सत्र को निर्धारित तिथि से एक दिन पहले ही स्थगित कर दिया गया. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बैठक 8 अप्रैल तक चलनी थी. कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया कि गवर्नमेंट महंगाई पर चर्चा कराने से भाग खड़ी हुई.

Advertisement

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संवाददाताओं से कहा, ‘पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस और सीएनजी की कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है. उर्वरक के दाम बढ़े हैं जिससे किसानों को परेशानी हो रही है. हम इस पर चर्चा चाहते थे. लेकिन गवर्नमेंट तैयार नहीं हुई.

Advertisement

लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘ गवर्नमेंट महंगाई के मुद्दे पर चर्चा कराने से भाग खड़ी हुई है.

Advertisement

राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी के मुख्य सचेतक जयराम रमेश ने कहा, ‘राज्यसभा में कई विधेयकों के लिए समय तय हो चुका था. विधेयक नहीं लाए. एकमात्र कारण था कि गवर्नमेंट महंगाई से भाग रही थी.‘ इससे पहले बृहस्पतिवार को विपक्षी दलों के भारी हंगामे के बीच, राज्यसभा की बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. हंगामे के कारण सभापति एम वेंकैया नायडू पारंपरिक समाप्ति संबोधन भी नहीं दे सके. सभापति ने कहा, ‘हंगामे से सदन की गरिमा को ठेस पहुंचेगी.

Advertisement

उधर, लोकसभा की कार्यवाही भी स्थगित कर दी गई. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, ‘सत्र के दौरान 182 तारांकित प्रश्नों के उत्तर दिये गए.

Advertisement

विपक्ष के आग्रह पर बजट सत्र खत्म किया : गवर्नमेंट

Advertisement

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सहित कुछ विपक्षी दलों ने 7 अप्रैल को सदन को स्थगित करने का निवेदन किया. उन्होंने कहा, ‘हमने विपक्ष से पूछा था और वे सभी रामनवमी और अन्य त्योहारों के कारण 7 अप्रैल को सदन स्थगित करने पर सहमत थे.‘ उन्होंने कहा कि अंरेट (बैठक में) सत्र स्थगित करने का आग्रह करते हैं और बाहर दूसरी बात करते हैं, यह ठीक नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

LAC को लेकर 11 मार्च को चीन और भारत के बीच 15वें चरण की सैन्य वार्ता होगी

Report Times

सरकारी कॉलेज में एडमिशन के लिए  160 सीटों के लिए आए 427 आवेदन

Report Times

राजू हत्याकांड: मृतक ताराचंद के परिवार को 5 लाख की सहायता, बेटी की मेडिकल पढ़ाई भी होगी फ्री

Report Times

Leave a Comment