Report Times
Otherउत्तर प्रदेशगिरफ्तारझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थान

भास्कर इनवेस्टिगेशन:प्राइवेट स्कूल स्टूडेंट की परीक्षा दूसरे से दिलवाने वाला गिरफ्तार, खुद भी दे रहा था किसी और का एग्जाम, 1 पेपर के 2500 रु. लिए

reporttimes

Advertisement

जिले में बाेर्ड परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थियाें के बड़े गिराेह का खुलासा हुआ है। फर्जी परीक्षार्थी लाने वाले काे खेतड़ी नगर की सरकारी स्कूल में दूसरे की परीक्षा देते हुए गुरुवार काे खेतड़ी पुलिस ने पकड़ा है। इस फर्जीवाड़े का खुलासा हाेने के साथ ही बाेर्ड परीक्षाओं काे लेकर शिक्षा विभाग के पारदर्शिता के दावाें की पाेल भी खुल गई है। यह गिराेह बड़ी उम्र के विद्यार्थियाें काे 10वीं की परीक्षा गारंटी से पास कराने के नाम पर विषयवार रुपए ले रहा था और इसमें निजी स्कूलाें की मिलीभगत भी सामने आ रही हैं।

Advertisement

जिन दाे छात्राें के नाम से परीक्षा दी गई है वे खेतड़ी क्षेत्र के ही एक निजी स्कूल में नियमित छात्र बताए गए हैं। जानकारी के अनुसार खेतड़ी पुलिस ने गुरुवार काे खेतड़ी नगर की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक फर्जी परीक्षार्थी काे परीक्षा देते हुए पकड़ा। इस परीक्षार्थी की शिक्षा विभाग की ओर से परीक्षा केंद्र पर काेई जांच नहीं की गई थी। पुलिस ने बताया कि दाे दिन पहले पपूरना की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के परीक्षा केंद्र पर मंगलवार काे विज्ञान की परीक्षा देते पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी ने पुलिस काे बताया कि उसे हरियाणा के एक युवक ने फर्जी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देने के लिए 2500 रुपए दिए थे।

Advertisement

वह खुद भी खेतड़ी नगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार काे किसी स्टूडेंट की परीक्षा दे रहा है। इसके बाद पुलिस ने खेतड़ी नगर के स्कूल में पहुंच कर आराेपी काे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले में दाेनाें फर्जी परीक्षार्थियाें से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि यह काम गिराेह के रूप में किया जा रहा है। दोनों आरोपियों को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से एक दिन पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बेन स्टोक्स ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान, मंगलवार को खेलेंगे आखिरी मैच

Report Times

जयपुर में पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बीच बैठक, रक्षा-व्यापार समेत कई मुद्दों पर चर्चा

Report Times

विद्याधर नगर सीट BJP का गढ़, कांग्रेस को 15 साल से नहीं मिली जीत

Report Times

Leave a Comment