Report Times
Otherउत्तर प्रदेशझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

एक्‍सक्लूसिव बातचीत:राजस्थान रणजी टीम के कैप्टन अशाेक मेनारिया ने कहा- शेखावाटी में सीजन की जगह टेनिस बाॅल क्रिकेट का क्रेज ज्यादा, इसलिए पिछड़ जाते हैं खिलाड़ी

reporttimes

Advertisement

राजस्थान रणजी टीम के कप्तान अशाेक मेनारिया ने कहा कि शेखावाटी के खिलाड़ी क्रिकेट के लिए पूरी तरह से फिट हैं। शारीरिक दमखम हाेने के बावजूद सीजन की जगह टेनिस बाॅल क्रिकेट का क्रेज ज्यादा हाेने से उनका स्टेट व नेशनल टीम में चयन नहीं हाे पाता है। इसमें बदलाव किया जाए ताे क्रिकेट में शेखावाटी की धमक दिखाई दे सकती है। गुरुवार काे भास्कर के साथ बातचीत में उन्हाेंने कहा कि हर स्टेट या क्लब में एक आइडियल खिलाड़ी हाेता है, नवाेदित खिलाड़ी उसकी तरह खेलना चाहते हैं।

Advertisement

लेकिन शेखावाटी के तीनाें जिलाें में अब तक ऐसा काेई खिलाड़ी नहीं बन सका है। जाे नए खिलाड़ियाें के आदर्श के रूप में स्थापित हाे सके। मेनारिया ने कहा कि काफी बार लाेग कहते हैं कि बड़े शहराें से खिलाड़ी ज्यादा सलेक्ट हाेते हैं। इसके पीछे बड़ी वजह ये है कि वहां काेई ना काेई बड़ा खिलाड़ी आइडियल हाेता है।

Advertisement

शेखावाटी में क्रिकेट के भविष्य की संभावनाओं काे लेकर रणजी कप्तान ने कहा कि शेखावाटी में क्रिकेट के अच्छे ग्राउंड और संसाधनाें की कमी दिखाई देती है। जिसके चलते खिलाड़ियाें काे चाहकर भी प्रेक्टिस के लिए मैदान तक नहीं मिल पाता है। हालांकि बीते दाे-तीन साल में सीकर और झुंझुनूं में कुछ ग्राउंड विकसित हाे रहे हैं। लेकिन नए खिलाड़ियाें काे तैयार करने के लिए ये पर्याप्त नहीं हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

केक काटकर मनाया पूर्व विधायक श्रवण कुमार का जन्मदिन

Report Times

चुनावों से पहले ‘थर्ड फ्रंट’ की एंट्री का शोर! कौन साथ आएंगे, किसका बिगाड़ेंगे खेल?

Report Times

गुलाम नबी आजाद को मिला भाजपा से न्योता, कुलदीप बिश्नोई बोले- ईगो छोड़ दें राहुल गांधी

Report Times

Leave a Comment