Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थानसीकर

सेना भर्ती पर जल्द निर्णय करेगी सरकार- राजनाथ सिंह:भास्कर की पहल के बाद नागाैर सांसद हनुमान बेनीवाल ले गए थे प्रतिनिधि मंडल

reporttimes

Advertisement

दाे साल से अटकी सेना भर्ती रैली शुरू कराने काे लेकर शुक्रवार काे युवाओं ने रक्षामंत्री राजनाथसिंह से मुलाकात की। रक्षा मंत्री ने सेना भर्ती को लेकर जल्दी निर्णय लेने का आश्वासन दिया। कोविड के कारण दो साल से सेना भर्ती नहीं हो रही है। दैनिक भास्कर ने यह मामला प्रमुख उठाते हुए बताया था कि इससे सीकर-झुंझुनूं के सवा लाख युवा ओवरएज हो गए हैं। राजस्थान में ऐसे युवाओं की संख्या काफी ज्यादा है।

Advertisement

इसके बाद नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पहल की और शुक्रवार को युवाओं के प्रतिनिधिमंडल की रक्षामंत्री से मुलाकात करवाई। प्रतिनिधिमंडल में राजस्थान, झारखंड, उत्तरप्रदेश, हरियाणा और मध्यप्रदेश के युवा शामिल रहे। युवाओं ने रक्षा मंत्री काे बताया कि दाे साल से सेना भर्ती रैली नहीं होने से वर्षाें से तैयारी कर रहे सेना में कॅरिअर बनाने के सपना देखने वाले युवाओं की मुश्किल बढ़ गई है।

Advertisement

युवा ओवरएज हाे रहे हैं। उनका सेना में भर्ती हाेने का सपना टूट रहा है, जिससे युवाओं में निराशा व आक्रोश है।

Advertisement

इस दाैरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षा मंत्री को अवगत कराया कि 2020-21 में 97 सेना भर्ती रैलियां हुई। इनमें से चार की ही एग्जाम हाे पाई है। 2021-22 में महज चार रैली हुई, लेकिन एक भी एग्जाम नहीं हुई। लगातार भर्ती रैलियां अटकने से युवा ओवरएज हाे गए। लिहाजा भर्ती रैली करवाकर युवाओं काे आयु में शिथिलता दी जाए।

Advertisement

बेनीवाल ने वायुसेना व नौसेना भर्ती से जुड़ी मांग से भी रक्षामंत्री काे अवगत कराया। सेना में धर्मगुरु पद पर शास्त्री डिग्री धारकों को परीक्षा से वंचित किए जाने के मामला भी रक्षामंत्री के सामने रखा। ऐसे युवाओं काे भी परीक्षा में शामिल करने की मांग रखी। रक्षामंत्री राजनाथसिंह ने जल्द सकारात्मक फैसला लिए जाने का अाश्वासन दिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गणगौर पूजा के लिए तैयारियां शुरू, रेडिमेड गणगौर की बढ़ी मांग

Report Times

नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए मनोनीत, पीएम मोदी ने किया ऐलान

Report Times

Sai Swami Metals IPO: पैसा रखें तैयार, बाजार में आने वाला है धांसू आईपीओ, जानें प्राइस बैंड, जीएमपी और डिटेल

Report Times

Leave a Comment