Report Times
Otherउत्तर प्रदेशचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

चिड़ावा में किसान मेला: किसानों को बेहतर फसल प्रबंधन को लेकर जिलास्तरीय किसान मेला चार को, खरीफ फसल और आधुनिक खेती पर रहेगा फोकस

चिड़ावा।संजय दाधीच

Advertisement

सहकारी खाद उत्पादक संस्था इफ्को की ओर से 4 मई को चिड़ावा रेलवे फाटक के पास रतेरवाल सीड्स के गोदाम पर जिलास्तरीय किसान मेले का आयोजन किया जाएगा।

Advertisement

खेती संबंधी मिलेगी जानकारी

Advertisement

रतेरवाल सीड्स के कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि मेले में किसानों को खरीफ की फसलों से जुड़ी जानकारी दी जाएगी। प्रदर्शनी के माध्यम से आधुनिक खेती के तौर-तरीके बताए जाएंगे। किसानों को जैविक खेती, नैनो यूरिया और इफ्को पशु आहार से जुड़ी जानकारी भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

Advertisement

जिला प्रमुख और विधायक भी रहेंगे मौजूद

Advertisement

इफ्को के क्षेत्रीय प्रबंधक अजय गुप्ता के अनुसार कार्यक्रम सुबह नौ बजे से शुरू होगा। जिसकी मुख्य अतिथि जिला प्रमुख हर्षिनी कुल्हरी होंगी। विशिष्ट अतिथि सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनियां होंगे। किसान मेले में कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक प्रमोद कुमार, उप निदेशक कृषि विस्तार राजेंद्र लांबा, सहायक निदेशक धर्मवीर डूडी, सहकारी बैंक की एमडी सुमन, उप रजिस्ट्रार संदीप शर्मा, केवीके आबूसर के मुख्य वैज्ञानिक डॉ. दयानंद, उद्यान विभाग के उप निदेशक रामकरण सैनी, सहायक निदेशक शीशराम जाखड़, झुंझुनूं सहायक निदेशक विजयपाल कस्वां, इफ्को के स्टेट मार्केटिंग मैनेजर किशन सिंह, ट्रेजरी मैनेजर सुरेश चोपड़ा, इफ्को के किसान स्टेट मार्केटिंग मैनेजर ललित गुप्ता, इफ्को टोकियो के रायसिंह सहित अन्य अधिकारी भी अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

परीक्षा रद्द होने पर 26 लाख स्टूडेंस को मुआवजे की मांग बुद्धि का दीवालियापन, सीएम गहलोत का विपक्ष के बहाने पायलट पर हमला

Report Times

नगर निकाय चुनाव मामले में झारखंड सरकार की अपील खारिज, अपना पक्ष रखने के लिए मिला दो हफ्ते का समय

Report Times

‘अब बेरोजगारों का भगवान ही सहारा’…पेपर माफियाओं के खिलाफ नंगे पैर पैदल यात्रा करेंगे उपेन

Report Times

Leave a Comment