Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राहुल गांधी की इमोशनल अपील ने अशोक गहलोत-सचिन पायलट में कराया पैचअप, लेकिन गांठें खुलनी बाकी

REPORT TIMES

Advertisement

लंबे अरसे से चली आ रही सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अदावत को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका जाने से पहले सुलझाने पर अडिग हैं. इसलिए बीते सोमवार रात हुई इस अहम मुलाकात में आलाकमान ने दोनों से किसी फॉर्मूले पर चर्चा करने के बजाय इमोशनल अपील की. दरअसल, टीवी9 ने बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तीन फॉर्मूले के जरिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट के विवाद को सुलझाने की कोशिश की थी, लेकिन बैक डोर चैनल्स से चल रही बातचीत अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंच पाई थी.इसलिए कल रात हुई बैठक में खुद राहुल गांधी पहुंचे. राहुल गांधी ने दोनों नेताओं अशोक गहलोत और सचिन पायलट से कहा कि आप दोनों के सियासी व्यक्तित्व और उम्मीदों का हम ख्याल रखेंगे. आप मिलकर साझा नेतृत्व में चुनाव लड़िए, राजस्थान जीतिए. हिमाचल, कर्नाटक के बाद ये राज्य हमारे लिए सबसे अहम है. एमपी, छत्तीसगढ़ में हम मजबूत हैं. यहां आप मिलकर साझा नेतृत्व में पार्टी जिताइए.

Advertisement

Advertisement

किसी फॉर्मूले पर कोई चर्चा नहीं हुई

Advertisement

राहुल गांधी की इस इमोशनल अपील पर किसी फॉर्मूले पर कोई चर्चा नहीं हुई. दोनों ने साथ मिलकर काम करने का वादा करके सब कुछ राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर छोड़ दिया. इसीलिए बैठक के बाद संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राजस्थान में साझा नेतृत्व में चुनाव में जाने और दोनों नेताओं के आलाकमान के फैसले के मानने का ऐलान किया, लेकिन दोनों नेता खामोश रहे.

Advertisement

दोनों नेताओं में सियासी ताकत का बंटवारा अभी बाकी

Advertisement

अब ये खामोशी कांग्रेस आलाकमान के लिए तात्कालिक राहत तो है, लेकिन दोनों के बीच सियासी ताकत का बंटवारा अभी बाकी है. इसलिए ये सुलह फिलहाल तात्कालिक है, जब तक आलाकमान का फॉर्मूला सामने न आए और दोनों इसको स्वीकार न कर लें, तब तक ये एक सधा हुआ सियासी फोटो आप से ज्यादा कुछ नहीं.

Advertisement

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शेयर की बैठक की फोटो

Advertisement

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने ट्वीटर हैंडल से बैठक की एक फोटो शेयर की है. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, “पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत के साथ बातचीत की. कांग्रेस पार्टी राजस्थान में भी कर्नाटक की सफलता को दोहराने के लिए तैयार है. सभी कांग्रेसी इसके लिए अभी से जुट जाएं.”

Advertisement
Advertisement

Related posts

सोनिया गांधी से मिलने से पहले गहलोत ने CM का पद छोड़ने के दिए संकेत: बोले- बस चले तो सभी पद छोड़ दूं

Report Times

चिड़ावा : 452 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

Report Times

गौवंश को बचाने महिलाएं भी आ रही लगातार आगे

Report Times

Leave a Comment