Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

डिस्कॉम ने बीएसएनएल की फाइबर केबलें काटी जिले में 5000 से ज्यादा इंटरनेट कनेक्शन हुए ठप

reporttimes

बिजली पोल पर फाइबर केबल लगाने का किराया नहीं चुकाने पर डिस्कॉम की ओर से बीएसएनएल की केबल काटने की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। दो दिन की कार्रवाई में करीब 5000 उपभोक्ताओं को इंटरनेट सेवा बंद होने की परेशानी का सामना करना पड़ा। सरकारी कार्यालय, बैंक, वाणिज्य प्रतिष्ठानों के साथ डिस्कॉम कार्यालयों में भी ऑनलाइन कार्य प्रभावित रहा। बिजली पोल पर फाइबर केबल लगाने का सालाना किराया और सिक्योरिटी चार्ज जमा नहीं करवाने के कारण ये कार्रवाई की गई।

Advertisement

अचानक इंटरनेट सेवा बंद होने से उपभोक्ताओं ने सेवा प्रदाता एजेंसियों को फोन किए तो उनसे भी कुछ जवाब नहीं दे पाए। डिस्कॉम की फाइबर इंटरनेट केबल काटने से शहर के विभिन्न सरकारी कार्यालय, बैंक, फाइनेंस कार्यालय, वाणिज्य प्रतिष्ठानों के साथ डिस्कॉम कार्यालय में भी ऑनलाइन कार्य प्रभावित रहा। जानकारी के अनुसार बगड़ रोड स्थित एईएन कार्यालय में सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक इंटरनेट सेवा ठप रहने से ऑनलाइन कार्य प्रभावित रहे।

Advertisement

डिस्कॉम मांग रहा सालाना दस लाख रुपए, इसलिए कार्रवाई
बीएसएनएल व अन्य कंपनियों की फाइबर इंटरनेट केबल के लिए डिस्कॉम ने किराया तय कर रखा है। जो ज्यादा होने के कारण कंपनियां चुका नहीं पा रही। बीएसएनएल के अनुसार डिस्कॉम की और से पहले प्रति पोल 3500 रुपए सालाना किराया तय कर रखा था। यदि एक पोल पर 10 कनेक्शन केबल है तो किराया भी 35000 रुपए होता था। जिसका भुगतान कंपनियों की और से नहीं किया गया। अब डिस्कॉम ने इसमें राहत देते हुए किराए की नई गाइड लाइन तय की गई है। जिसमें 500 पोल तक के लिए अब 10 लाख रुपए चुकाने होंगे। जिसमें 5 लाख रुपए सिक्योरिटी के तथा 5 लाख रुपए अन्य चार्ज के जमा करवाने होंगे।

Advertisement

जिले में उपभोक्ताओं को इंटरनेट कनेक्शन देने के लिए टीवी ऑपरेटर को एग्रीमेंट दे रखा है। उन्हीं को पोल का किराया जमा करवाना होता है। डिस्कॉम की और से तय किया गया। जो कंपनियां जमा नहीं करवा पा रही है। डिस्कॉम के अधिकारियों से मुलाकात की है। उन्होंने समस्याओं का प्रपोजल मांगा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान को 2 बड़ी को सौगात, LPG सिलेंडर 100 रुपए सस्ता, CNG के भी घटे दाम

Report Times

चिड़ावा : नगरपालिका ने कराई नालों की सफाई

Report Times

JP नड्डा से मिलीं वसुंधरा राजे, राजस्थान CM पर साफ किया रुख, मुस्कुराते हुए निकलीं

Report Times

Leave a Comment