Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

यूपी की 65 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है सपा, कार्यकारिणी बैठक में बोले अखिलेश

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 में समाजवादी पार्टी प्रदेश की 65 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. बुधवार को लखनऊ में आयोजित सपा की राज्य कार्यकारिणी की अखिलेश यादव ने इसके संकेत दिए. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी 80 सीटों पर है, लेकिन हम इंडिया गठबंधन में है और गठबंधन का लक्ष्य भाजपा को हराना है. पार्टी कार्यालय पर तकरीबन तीन घंटे तक चली बैठक में बूथ कमेटियों के गठन की रणनीति भी बनाई गई. बुधवार को सपा राज्य कार्यकारिणी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ. इसमें तय किया गया कि चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति क्या होगी? बैठक में अखिलेश यादव ने कहा कि हम अभी इंडिया गठबंधन में हैं, हमारी तैयारी सभी 80 सीटों की है. इंडिया गठबंधन का लक्ष्य भाजपा को हराना है, लेकिन हम कम से कम 65 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. बैठक में शिवपाल सिंह यादव और सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव समेत तमाम बड़े नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

Advertisement

Advertisement

सभी विधानसभाओं के प्रभारी तय

Advertisement

लोकसभा चुनाव की तैयारी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते, सपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में इसकी झलक साफ दिखी. बैठक में अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए अभी से ही प्रदेश के सभी 75 जिलों की 403 विधानसभा सीटों पर प्रभारी तय कर दिए. अखिलेश यादव ने सभी नेताओं से एकजुटता के साथ पार्टी को मजबूत बनाने और चुनाव में जीत हासिल करने का आह्रवान किया.

Advertisement

बूथ कमेटी में हर जाति का प्रतिनिधित्व

Advertisement

राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अखिलेश यादव ने इस बार नए तरीके से बूथ कमेटी बनाने को कहा है, ताकि हर मतदाता तक आसानी से पहुंच बनाई जा सके. खास बात ये है कि इस बार कमेटी में दो दलित, दो महिलाएं, एक मुस्लिम, एक अति पिछड़ा, एक पिछड़ा और एक प्रतिनिधि सामान्य यानी की सवर्ण जाति का होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

PM Modi Bihar Visit Photos: प्रधानमंत्री ने रामविलास को किया याद, जंगलराज-नक्सलवाद पर किया हमला

Report Times

Rajasthan PTET 2023 परीक्षा मई में, जानें एग्जाम पैटर्न और सिलेबस

Report Times

चिड़ावा में डेढ़ बजे हुआ होलिका दहन

Report Times

Leave a Comment