Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश, प्लास्टिक फ्री पोस्टर का विमोचन

reporttimes

जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। वे अपने कार्यालयों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त बनाएं। उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक की वजह से पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचा है, अब प्लास्टिक के दुष्प्रभावों के लिए जागरूकता लाने के प्रयास करने होंगे।जिले के सभी अधिकारी सबसे पहले अपने ऑफिस को प्लास्टिक फ्री करें। देश के प्लास्टिक फ्री अभियान की शुरुआत सभी अधिकारी सबसे पहले अपने अपने ऑफिस करेंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा- इसके लिए हमें हमारे घर से शुरुआत करनी होगी। हमें सभी सरकारी कार्यालयों को प्लास्टिक मुक्त बनाने का प्रयास करना होगा। वे मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के संबंध में रखी गई बैठक में जिला कलेक्टर अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एडीएम जगदीश प्रसाद गौड़, डीएफओ आर.के. हुड्डा और राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी दीपक धनेटवाल के साथ अभियान के पोस्टर का भी विमोचन किया।

Advertisement

बैठक में राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की कनिष्ठ पर्यावरण अभियंता मीनल चौधरी और विकास ने बताया कि जिले में 30 मई से 5 जून तक प्लास्टिक मुक्त सप्ताह मनाया जाएगा इसके तहत मैराथन दौड़, निबंध प्रतियोगिता समेत अनेक गतिविधियां जनजागरण के लिए आयोजित की जाएंगी। गौरतलब है कि देश में 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्णतया प्रतिबंध लग जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : स्काउट फेलोशिप ने भेंट किए पंखे

Report Times

:ई-मित्राें का किया औचक निरीक्षण, 23 ई मित्रों की जांच

Report Times

हरिद्वार जिला पंचायत की 36 सीटों पर मतगणना पूरी, 8 पर जीत का एलान

Report Times

Leave a Comment