Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशहैल्थ

भीषण गर्मी में ऐसे करें चेहरे और त्वचा की देखभाल। हीट स्ट्रोक से चेहरे की त्वचा को होने वाले नुकसान से बचने के टिप्स।

reporttimes

Advertisement

सफाई – चेहरे की सफाई के लिए हीट क्लियरिंग फैक्ट्रियों के बजाय एस्ट्रिगेट का इस्तेमाल करें, ताकि चेहरे पर तेल न दिखे। बर्फ के टुकड़े को मलमल के कपड़े में डालकर पूरे चेहरे पर पलट दें और 5 मिनट के लिए नियमित हवा में सूखने दें। इसी तरह इस कूलिंग कुशन को गर्दन के पिछले हिस्से पर लगाएं, क्योंकि गर्दन की गर्मी गर्दन के पीछे से ऊपर उठती है। स्क्रीन टोनर को पूरे चेहरे पर लगाएं। इससे रोम छिद्र बंद हो जाएंगे और अत्यधिक पसीना आना बंद हो जाएगा।
कंसीलर- अगर चेहरे पर कोई निशान या खामियां हैं तो चेहरे के शेड से मैच करने के लिए कंसीलर लगाएं.
कॉस्मेटिक बेस: मेकअप बेस से शुरू होना चाहिए, इसलिए वाटरप्रूफ बेस लगाएं, टू-वे केक वाइप को गीला करें और चेहरे पर सब कुछ लगाएं ताकि यह पूरी तरह से त्वचा में समा जाए। इससे कॉस्मेटिक्स लंबे समय तक टिके रहते हैं।

Advertisement

ब्लशॉन: हॉटनेस में अत्यधिक पसीना आने से स्मूद ब्लशर में फर्क न करें. लगातार पाउडर ब्लशर का इस्तेमाल करें। अपनी त्वचा के अनुसार गुलाबी या हल्के भूरे रंग का ब्लशर लगाएं। कोशिश करें कि हॉटनेस में डल टोन को लेकर अलग-अलग रास्ते न तलाशें।

Advertisement

आई शैडो: गहरे रंग के आईशैडो से आंखों को डीप सेट करें और बीच में अपनी ड्रेस के साथ कोऑर्डिनेटिंग शेड के पीस लगाएं. भौहें के नीचे शादी को मखमली, शानदार या चांदी के स्वर के साथ दिखाया जा सकता है।
आई लाइनर: गर्मी में वाटरप्रूफ आई लाइनर लगाएं। आप चाहें तो आंखों के नीचे पेपर, पेंसिल या लाइनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आई लाइनर को आपके रंग और पोशाक पर भूरा या नीला रंग लगाया जा सकता है। यह टोन एलिवेटिंग है और साथ ही ड्राई लुक भी देता है।

Advertisement

भौहें – अपनी भौहें एक उत्कृष्ट आकार देने और किसी भी कटौती या छेद को भरने के लिए भूरे या गहरे रंग की पेंसिल का प्रयोग करें।
मस्कारा: गर्म मौसम में वाटरप्रूफ मस्कारा भी लगाएं. आप अपने पसंद के हिसाब से ब्राउन या ब्लू मस्कारा लगा सकती हैं। अगर आपकी पलकें सुस्त हैं, तो आप सीधा काजल लगाकर ही अपना नंबर वन शेप दे सकती हैं।

Advertisement

लिपस्टिक: लिप लाइनर से होठों को बनाकर मैट लिपस्टिक लगाएं। फिर उस समय उस पर लिप सीलर लगाएं। कोशिश करें कि गर्म मौसम में लिप शाइन न लगाएं, क्योंकि यह मजबूत नहीं होता है।

Advertisement

बिंदी – हाथ से बनी बिंदी की जगह स्टिकर बिंदी लगाएं, जिससे पसीना न फैले।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जयपुर की निवेदिता ने हिमालय पर सूर्य नमस्कार करके बनाया अनोखा रिकॉर्ड

Report Times

मनीष सिसोदिया को राहत, कोर्ट ने 3 दिन की दी अंतरिम जमानत

Report Times

खेतड़ी : सीएम ने पास किए 40 करोड़, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

Report Times

Leave a Comment