Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे, पैकेज्ड पानी बोतल की मांग तीन गुनी

reporttimes

गर्मियों में लोग पानी ज्यादा पीते हैं लेकिन पैकेज्ड वाटर इंडस्ट्री में पानी की मांग ऐसी है कि उत्पादन घट रहा है। पिछले एक महीने में पैकेज्ड पानी की बोतलों की मांग तीन गुना हो गई है। खुदरा में पानी बेचने वालों को वह मात्रा नहीं मिल रही है, जिसकी उन्हें जरूरत है। हालांकि, डिस्ट्रीब्यूटर्स के मुताबिक रोजाना 50,000 रैक या 6 लाख बोतल (1 लीटर) पानी बेचा जा रहा है। इस हिसाब से सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे हैं।

Advertisement

पिछले एक महीने में लोगों ने 36 करोड़ रुपये का पानी खरीदा-पिया है। डिस्ट्रीब्यूटर्स का कहना है कि उनके जलापूर्ति प्रोडक्शन हाउस 100 फीसदी क्षमता के साथ पैकेज्ड वॉटर बॉटल का उत्पादन कर रहे हैं लेकिन डिमांड ऐसी है कि डिमांड में कटौती कर पानी की बोतलों की सप्लाई की जा रही है.

Advertisement

20 लीटर जग पानी की आपूर्ति एक बोतलबंद पानी की बोतल की तुलना में अधिक है। इस 30:70 के कारोबार में 20 लीटर पानी ज्यादा आता है लेकिन खर्चा कम आता है। छोटे कार्यालय-दुकानों में जहां 2 दिन में 1 जग भरवाया जाता था, अब हर तीन दिन में 2 गुड़ की मांग हो रही है।

Advertisement

राज्याभिषेक काल के दौरान कोई विवाह या अन्य सामाजिक अवसर नहीं थे। वर्तमान में कोरोना के मामले कम होने के कारण भी मामले बढ़े हैं। ऐसे मौकों पर लोग 500 और 250 एमएल की बोतल मंगवाते हैं। वितरकों का कहना है कि 500 ​​मेहमानों के साथ सामान्य अवसर पर भी 3,000 से अधिक बोतलों का ऑर्डर दिया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भजन संध्या में आकृति मिश्रा ने बिखेरी स्वर लहरियां

Report Times

आईपीएल 2023 में MS Dhoni की कप्तानी में CSK के लिए खेलना चाहते हैं आमिर खान

Report Times

चौमूं : पत्नी से परेशान पति ने मांगी इच्छामृत्यु 

Report Times

Leave a Comment