Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

तम्बाकू नियंत्रण प्रतियोगिता आयोजित:लक्की ने जीती साइकिल, तमन्ना ने डिबेट कॉम्पिटिशन में मारी बाजी

reporttimes

Advertisement

राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत जिले में जन चेतना और जागृति के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह सीएमएचओ ऑफिस में आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में 12 वीं कक्षा की लक्की ने 70 में से 61.5 अंको के साइकिल जीती। इसिका ने सेकंड पोजीशन 57.3 अंकों के साथ हेडफोन जीता। तीसरे विजेता संयुक्त रूप से 9 वीं कक्षा की नाइस चाहर 55.5 और 6 क्लास के सूर्यवर्धन सिंह शेखावत 55.5 अंकों के साथ बैडमिंटन किट जीते। सभी विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

Advertisement

सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि विगत दिनों तम्बाकू के दुष्प्रभाव, नुकसान, छोड़ने के लाभ आदि विषयों पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एक ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई थी है। प्रतियोगिता में 12वीं तक के स्कूली स्टूडेंट्स की भागीदारी निभाई। सीएमएचओ ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 68 स्टूडेंट्स ने भागीदारी की। समारोह में सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर, डिप्टी सीएमएचओ डॉ नरोत्तम जांगिड़, आयुर्वेद विभाग के सहायक निदेशक डॉ जितेंद्र स्वामी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पितराम काला, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक डॉ विक्रम सिंह, एनटीपीसी डीसी डॉ ऋतु शेखावत आदि मौजूद थे।

Advertisement

बच्चों के बनाए पोस्टर्स की लगाई प्रदर्शनी 28 अप्रेल से 8 मई तक आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में बच्चों द्वारा तैयार किए गए पोस्टर को अधिकारियों ने सराहा। स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों की ओर से बनाए गए पोस्टर्स की प्रदर्शनी लगाई। बच्चों के बनाए पोस्टर्स को सभी ने सराहा। विभाग के जिला आईईसी कोर्डिनेटर डॉ महेश कडवासरा ने बताया कि तम्बाकू की सामाजिक स्वीकार्यता और नुकसान विषय पर एक वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इससमें निराधनू की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की कक्षा आठ की छात्रा तमन्ना प्रथम रही। विजेता को जयपुर में आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता में भागीदारी का मौका मिलेगा साथ ही प्रमाण पत्र और पुरस्कार भी दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गंगापुर सीट पर कांग्रेस और BJP को लगा था झटका, क्या इस बार होगा बदलाव

Report Times

हिंदुस्तानीय फुटबॉल टीम के खिलाडी सुनील छेत्री मैच से हुए बाहर

Report Times

Vastu Tips: धन-धान्य से भरा रहेगा जीवन, घर से बाहर निकाल दें ये चीजें

Report Times

Leave a Comment