Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्ममध्यप्रदेशराजनीतिस्पेशल

‘कसाइयों को गाय बेचते हैं ISKCON मंदिर वाले’, बीजेपी सांसद मेनका गांधी के बयान पर मच गया हंगामा

REPORT TIMES 

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी सांसद मेनका गांधी ने इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (ISKCON) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने पूरी संस्था को एक बड़ा धोखेबाज कहा है. साथ ही यह आरोप लगाए हैं कि वह अपनी गौशालाओं से गाय को देश के कसाइयों को बेचते हैं. इन आरोपों पर अब इस्कॉन की तरफ से सफाई पेश की गई है. उन्होंने अपने ऊपर लगाए लगाए गए सभी आरोपों को झूठे और बेबुनियाद बताए हैं. सांसद मेनका गांधी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया. इस वीडियो में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ISKCON पर आरोप लगाए कि वह गौशालाएं स्थापित करता है, जिसके लिए वह सरकार से जमीन का टुकड़ा लेता है और बाद में उससे लाभ उठाता है. मेनका गांधी सांसद के अलावा एक पशु अधिकार कार्यकर्ता भी हैं.

Advertisement

Advertisement

‘बेच देते हैं गाय को’ – मेनिका गांधी

Advertisement

संस्थान पर निशाना साधते हुए मेनका गांधी ने इस्कॉन का अपना एक अनुभव भी साझा किया. उन्होंने कहा,”मैं हाल ही में आंध्र प्रदेश में स्थित अनंतपुर गौशाला गई थी, जो इस्कॉन द्वारा संचालित होता है. वहां पर गायों की स्थिति एकदम खराब थी. गौशाला में कोई भी बछड़ा नहीं था, जिसका मतलब है कि वह गाय के बच्चे को बेच देते हैं”. उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि संस्थान अपनी गाय कसाइयों को बेच देता है जो उन्हें मार देते हैं. बताया जा रहा है कि मेनिका गांधी का यह वीडियो तकरीबन एक महीने पुराना है.

Advertisement

क्या कहा ISKCON ने ?

Advertisement

संस्थान पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए इस्कॉन ने अपना पक्ष सामने रखा है. इस्कॉन के राष्ट्रीय प्रवक्ता युधिष्ठिर गोविंदा दास ने कहा कि हमारा संस्थान न सिर्फ भारत बल्कि विश्व स्तर पर गाय और बैल की सुरक्षा और देखभाल करता है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां गायों की सेवा जीवन भर की जाती है, न कि उन्हें कसाइयों को बेचा जाता है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

विनोद मेहरा तो नहीं रहे, लेकिन उनकी बेटी सोशल मीडिया पर बिखेर रही हैं ख़ूबसूरती का जादू

Report Times

CM अशोक गहलोत ने मुलायम सिंह के निधन पर जताया दुख

Report Times

हिट एंड रन कानून का विरोध, दूसरे दिन भी देशभर में हड़ताल; पेट्रोल-डीजल की भारी किल्लत

Report Times

Leave a Comment