Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजनीति

कलेक्टर बोले- बिजली-जल विभाग के अधिकारियों की बैठक ली, कहा- लोगों की समस्याएं समझें

reporttimes

Advertisement

जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने पानी और बिजली महकमे के अधिकारियों की बैठक ली। कहा- अधिकारी फील्ड में जाकर लोगों की समस्याएं समझें और उनका समाधान करें। लोग गर्मी के मौसम में पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा- अधिकारी आम लोगों की समस्याओं पर ध्यान दें और उनका समाधान करें। पानी सप्लाई में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

Advertisement

जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई समीक्षा बैठक में जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा- जिले में गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल आपूर्ति को सही रखें। जलदाय विभाग के अधिकारी प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ-साथ फील्ड विजिट कर समस्याओं के समाधान करवाने की व्यवस्था रखें, ताकि आमजन की पेयजल समस्याओं का समय पर निस्तारण हो सके।

Advertisement

जिला कलेक्टर ने कहा- जहां पानी की समस्या है वहां टैंकरों से सप्लाई कर अस्थाई व्यवस्था बनाई जाए। उन्होंने शिकायत का समाधान करने के बाद वहां की फोटो, वीडियो सहित प्रगति रिपोर्ट कलेक्ट्रेट में स्थापित प्रकोष्ठ को भेजने के निर्देश दिए। साथ ही पेयजल के अवैध कनेक्शनों पर अंकुश लगाने, अधिकारी को औचक निरीक्षण करने, खामी पाए जाने पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने बीहड़ क्षेत्र में एसटीपी के पास भरे जाने वाले गंदे पानी के समाधान की भी प्रभावी रूप रेखा तैयार करने के निर्देश दिए।

Advertisement

गौरतलब है कि एसटीपी के जरिए गंदे पानी को स्वच्छ करके यह है किसानों को सिंचाई के लिए दिया जाएगा। उन्होंने नगर परिषद एवं नगर पालिका को निर्देश दिए कि बरसात आने से पहले वे गंदे नालों की सफाई करवाने, नालियों के पास से कचरा हटाने, बाढ़ संभावित क्षेत्रों को चिन्हित करने, आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था करने की प्रक्रिया अभी से प्रारम्भ कर दें। अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश प्रसाद गौड़ ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों को भी समय सीमा में निस्तारित करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कलेक्टर ने विभागवार योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी ने दिए दर्शन, सिक्योरिटी टाइट, 1 जुलाई से शुरू होगी यात्रा

Report Times

भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने हिजाब को लेकर दिया बयान, कहा- ‘गुलामी की निशानी है इसे छोड़ना चाहिए’

Report Times

WhatsApp ने क्या आपको भी भेजा पेमेंट वाला स्टेटस, जानिए क्या है व्हाट्सएप पे WhatsApp ने क्या आपको भी भेजा पेमेंट वाला स्टेटस, जानिए क्या है व्हाट्सएप पे

Report Times

Leave a Comment