Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

बाहर की दवा लिखी तो होगी कार्रवाई:दवा योजना को लेकर सरकार सख्त, डॉक्टर्स को किया पाबंद, कलेक्टर ने चेताया

reporttimes

Advertisement

सरकारी अस्पताल में डॉक्टर ने अगर बाहर की दवा लिखी तो एक्शन लिया जा सकता है। जिला कलेक्टर ने डॉक्टर्स को पाबंद किया है। यह सब सरकारी अस्पताल में सभी को निशुल्क दवा योजना का लाभ दिलाने की कवायद के लिए है। जिला कलेक्टर ने कहा है कि किसी भी मरीज को बाहर से खरीदकर दवा नहीं लानी पड़े, यह सभी संस्था प्रधान मॉनिटरिंग करें, अगर डॉक्टर ने बाहर की दवा लेने के लिए दबाव बनाया तो कार्रवाई होगी।

Advertisement

कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और चिकित्सा संस्थानों के प्रभारियों को मॉनिटरिंग करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि किसी भी आदमी की यह शिकायत नहीं आनी चाहिए कि उसे अस्पताल में दवा न मिली। जो दवा आरएमसीएल से सप्लाई में खत्म है, सप्लाई में देरी है ऐसी स्थिति में अस्पताल के एमआरएस के फंड से दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित होनी चाहिए।

Advertisement

बैठक में उपस्थित नहीं होने पर मण्डावा सीएचसी प्रभारी को नोटिस
स्वास्थ्य समिति की बैठक में उपस्थित नहीं होने पर मण्डावा सीएचसी प्रभारी को नोटिस दिया गया है। कलेक्टर ने सख्ती दिखाते हुए तुरंत नोटिस देने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने डीडीसी से वितरित की गई दवाओं की पर्चियों की एंट्री सेम डे पर ही करने के निर्देश दिए। तोडपुरा और बुगाला पीएचसी पर पर्चियां ऑनलाइन एंट्री नहीं करने पर दोनों संस्थाओं के संविदा कम्यूटर ऑपरेटर को हटाकर दूसरे ऑपरेटर लगाने के निर्देश दिए। बगड़, खेतड़ी, मंडावा की पर्चियां समय पर एंट्री नहीं होने की शिकायत पर तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडावा सीएचसी प्रभारी को बैठक में अनुपस्थित रहने पर नोटिस जारी किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जयपुर: दोनों शूटर्स की हुई पहचान, तलाश में जुटे 200 पुलिसकर्मी, सामने आई हत्या की वजह

Report Times

विधायक शोभारानी कुशवाह की गिरफ्तारी पर HC ने लगाई रोक:निचली अदालत ने विधायक के खिलाफ जारी किये थे गिरफ्तारी वारंट

Report Times

मनीष सिसोदिया का बड़ा दावा, केस बंद कराने के लिए बीजेपी ने दिया है ऑफर

Report Times

Leave a Comment