Report Times
Otherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिविदेश

 कुवैत ने एक बार फिर से पैगंबर विवाद को लेकर भारत पर निशाना साधा है।

REPORT TIMES

Advertisement

कुवैत ने एक बार फिर से पैगंबर विवाद को लेकर भारत पर निशाना साधा है। बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के बयान के बाद भारतीय राजदूत को तलब करने वाले कुवैत के 30 सांसदों ने पैगंबर का अपमान करने के लिए भारत के खिलाफ ऐक्‍शन की मांग की है। कुवैती सांसदों ने गुरुवार को सरकार से आह्वान किया कि वह भारत पर हर तरह का दबाव बनाए। इससे पहले कुवैत समेत ज्‍यादातर मुस्लिम देशों में पैगंबर के अपमान को लेकर भारत के खिलाफ अभियान शुरू हो गया था।

Advertisement

Advertisement

कुवैत के 50 सदस्‍यीय नैशनल असेंबली में से 30 सांसदों ने भारत के मुसलमानों को अपना भाई बताते हुए उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की आलोचना की। इस बीच बड़ी संख्‍या में सोशल मीडिया पर सक्रिय भारत विरोधी लोगों ने खाड़ी देशों में रह रहे 80 लाख भारतीयों में से हिंदुओं के समर्थकों को पैगंबर का अपमान और भारतीय मुस्लिमों के खिलाफ हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में अपने देश से वापस भेजने की मांग की है।

Advertisement

कुवैत नैशनल असेंबली के सदस्‍यों ने पैगंबर के अपमान को खारिज कर दिया। इस बयान में भारत सरकार के भारतीय मुस्लिमों और उनकी संपत्ति के खिलाफ की गई कार्रवाई की निंदा की गई है। उन्‍होंने मुस्लिमों को सुरक्षा देने की मांग की। इन कुवैती सांसदों ने अपनी सरकार और दुनिया की अन्‍य सरकारों से मांग की कि वे भारत के खिलाफ राजनयिक, आर्थिक और मीडिया दबाव बनाएं ताकि पैगंबर का अपमान रुके और भारतीय मुस्लिमों के खिलाफ हमले बंद हो।

Advertisement

कुवैत के सांसदों का यह जहरीला बयान ऐसे समय पर आया है जब खुद उसने पैगंबर विवाद में अपने देश में प्रदर्शन कर रहे प्रवासी प्रदर्शनकारियों को अरेस्‍ट करके निकालने का फैसला किया है। कुवैत ने पिछले दिनों कहा था कि पैगंबर को लेकर नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले सभी प्रदर्शनकारियों को निकालने जा रहा है। कुवैत का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन करके देश के कानूनों और नियमों का उल्‍लंघन किया है। कुवैत के स्‍थानीय कानून के मुताबिक प्रवासियों का कुवैत में प्रदर्शन करना पूरी तरह से बैन है। कुवैत के अधिकारी प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों को गिरफ्तार करके उन्‍हें वापस भेजने की प्रक्रिया में हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

BJP को हराना सबसे बड़ी देशभक्ति… CM अरविंद केजरीवाल का केंद्र पर तीखा हमला

Report Times

मोदी ने राज्यसभा के लिए मनोनीत हुए दक्षिण के 4 राज्यों के चार दिग्गजों को दी बधाई।

Report Times

धर्म-कर्म : आज का पंचांग

Report Times

Leave a Comment