Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेशव्यापारिक खबरसोशल-वायरल

इंडोनेशिया अगस्त में 34 अरब डॉलर की नई पूंजी का निर्माण शुरू करेगा।

REPORT TIMES

Advertisement

इंडोनेशिया अगस्त में 34 अरब डॉलर की नई पूंजी का निर्माण शुरू करेगा।

Advertisement

इंडोनेशिया अपनी राजधानी को जकार्ता से पूर्वी कालीमंतन में स्थानांतरित करने की योजना बना रहा है, जिससे जावा के सबसे अमीर द्वीप के बाहर अधिक धन और विकास लाया जा सके। इंडोनेशिया अगस्त में अपनी नई राजधानी में सरकारी भवनों का निर्माण शुरू करेगा क्योंकि राष्ट्रपति जोको विडोडो खरोंच से एक शहर बनाने के लिए अपनी $ 34 बिलियन की महत्वाकांक्षा को आगे बढ़ा रहे हैं। लोक निर्माण और आवास मंत्री बास्ची हदीमुरजोनो ने जोकोवी को बताया कि राष्ट्रपति ने उस स्थान का दौरा किया था जहां राष्ट्रीय महल बनाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सरकार जल व्यवस्था, स्वच्छता और टोल सड़कों सहित नुसंतारा के बुनियादी ढांचे का विकास भी शुरू करेगी।

Advertisement

Advertisement

इंडोनेशिया अपनी राजधानी को जकार्ता से पूर्वी कालीमंतन में स्थानांतरित करने की योजना बना रहा है, जिससे जावा के सबसे अमीर द्वीप के बाहर अधिक धन और विकास लाया जा सके। नुसंतारा को एक पर्यावरण-अनुकूल शहर के रूप में पूरी तरह से अक्षय ऊर्जा पर संचालित करने की योजना है, आलोचना के बावजूद कि इसके निर्माण से दुनिया के सबसे पुराने वर्षावनों में से एक को खतरा हो सकता है। “सबसे महत्वपूर्ण बात इंडोनेशिया पर ध्यान केंद्रित करना है, जावा पर नहीं,” जोकोवी ने बुधवार को कहा। “यदि आप पश्चिम से पूर्व और उत्तर से दक्षिण की ओर एक रेखा खींचते हैं, तो यह पूर्वी कालीमंतन प्रांत है।”

Advertisement

बुधवार को, उन्होंने साइट की जांच के लिए एक मीडिया नेता को आमंत्रित किया और कॉलेज के छात्रों से परियोजना के लिए समर्थन लेने के लिए नई राजधानी के बारे में बात की।

Advertisement
Advertisement

Related posts

किशोरपुरा के सरकारी स्कूल में वार्षिकोत्सव और प्रतिभाओं का सम्मान

Report Times

वस्तु निर्यात में 30 प्रतिशत तो सेवा निर्यात में 53 प्रतिशत की वृद्धि

Report Times

राजस्थान में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, गहलोत के करीबी नेता BJP में शामिल

Report Times

Leave a Comment