Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजीवन शैलीटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपंजाबसोशल-वायरलस्पेशल

रिटायर एएसआई ने अपनी ही सगी भांजी से शादी करने के लिए बिछाया था जाल

REPORT TIMES

Advertisement

रिटायर एएसआई ने अपनी ही सगी भांजी से शादी करने के लिए बिछाया था जाल,नही बनी बात तो परिवार को घर से बाहर निकाल किया कब्जा

Advertisement
एडीसी सहित पुलिस प्रशासन नायब तहसीलदार पटवारी बीडीओ ने की हाईकोर्ट के आदेशों को किया दरकिनार
बिना नोटिस दिए पूरे परिवार को घर से बाहर निकाल किया कब्जा,घर की जमीन को बताया चर्च की जमीन
भांजी ने अपने सगे मामा पर लगाए गंभीर आरोप कहा उससे शादी करने का दवाब बनाया,फिर करता था अश्लील हरकते
पंजाब के जालंधर के गांव गांखला में एक परिवार को पिछले महीने की 10 तारीख को प्रशासन अधिकारियों और पुलिस पार्टी ने बिना नोटिस दिए जबरदस्ती घर से बाहर निकाला और समान को पुलिस ने खुद बाहर सड़क पर रखा।यह सब साजिश पंजाब पुलिस से रिटायर एक एएसआई द्वारा अपनी भांजी से शादी करने को लेकर रची गई।रिटायर ऐएसआई ने गांव में बनी चर्च के सेक्टरी पद का हवाला देते हुए घर की जमीन को चर्च की जमीन बताकर प्रशासन अधिकारियों से यह काम करवाया। वहीं पीड़ित परिवार ने सत्ता में आई आम आदमी पार्टी के विधायक बलकार सिंह पर घर से बाहर निकालने और रिटायर पुलिस के ऐएसआई का साथ देने के आरोप लगाए।
 अपनी टीवी स्क्रीन पर आप जो तस्वीरें देख रहे हैं जालंधर के गांव गांव कला की है जहां भारी मात्रा में तैनात पुलिस फोर्स प्रशासनिक अधिकारी एक घर से सामान बाहर निकलवा घर खाली करवा रहे हैं।ये वीडियो तस्वीरे एक महीने पहले की है,यही नहीं जालंधर से ट्रांसफर हुए एडीसी अमरजीत बैंस के आदेशों पर तीन थानों की पुलिस और बीडीओ सहित पटवारी, नायब तहसीलदार सहित और भी अधिकारी मौजूद हैं जो बिना नोटिस दिए हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करते हुए परिवार को घर से बाहर निकाल सड़क पर ले आए। घर से सामान बाहर निकाल रहे पुलिस अधिकारियों ने यह नहीं सोचा कि आने वाले समय में हाईकोर्ट के आदेशों के उल्लंघन पर कोर्ट द्वारा उन्हें भी अब मुसीबत का सामना करना पड़ेगा। वही परिवारिक सदस्यों द्वारा हाईकोर्ट में घर से सामान बाहर निकालने और उनको परेशान करने के लिए शिकायत दी थी। उस शिकायत पर हाईकोर्ट ने प्रशासनिक अधिकारियों पुलिस अधिकारियों और बीडीपीओ नायब तहसीलदार पटवारी सहित तमाम अधिकारियों को कंटेम्प का नोटिस देकर आने वाली तारीफ में हाईकोर्ट बुलाया है।लगभग 40 साल से रह रहे परिवार की बुजुर्ग वीनस मसीह का केस हाईकोर्ट में अपने भाई के खिलाफ चल रहा था। बता दे वीनस मसीह महिला की दो बेटियां भी हैं जो 1 महीने से सड़कों पर धक्के खा रही है और वीनस मसीह की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जहां कंडीशन नाजुक बनी हुई है।
अब आपको इस घटना के बारे बताते हैं कि एक पंजाब पुलिस से रिटायर्ड एएसआई थॉमस मसीह जो जालंधर के गांव फोलडीवाल का रहने वाला है और गांखला गांव में बनी चर्च जिसकी कोई कमेटी नहीं वहां का फैक्ट्री बन इस घर की जमीन को हड़पना चाहता है। घर से बेघर की गई वीनस मसीह की दो बेटियां हैं और उनका भाई थॉमस मसीह जो रिश्तेदारी में वीनस मसीह का सगा भाई और लड़कियों का सगा मामा है।वह अपनी ही सगी भांजी शमीन भट्टी पर शादी करने के लिए निगाहें रख कर बैठा था और उससे कई बार अश्लील हरकतें भी कर चुका है। यह आरोप श्मीन भट्टी ने अपने मामा थॉमस मशीन पर लगाए हैं। शमीन भट्टी का कहना है कि पिछले 8 साल पहले उन्होंने अपने मामा के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी।जिसके बाद गांव वालों और रिश्तेदारों ने मिलकर राजीनामा करवा कर दोबारा ऐसी हरकत ना करने के लिए थॉमस मसीह को चेतावनी दी थी। कुछ समय बीत जाने के बाद थॉमस मसीह फिर से वही हरकतें करने शुरू लग गया और अपनी भांजी के इश्क में अंधे होकर वह कई बार उन्हें परेशान करता और घर से बाहर निकालने की धमकियां देता है।भांजी शमीन भट्टी का कहना है कि जब वह उसने मामा की बात नहीं मानी तो 3 महीने पहले पंजाब में हुए चुनाव के दिन आए रिजल्ट के अगले ही दिन उसका मामा थॉमस मसीह तमाम प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल के साथ उनका घर खाली करवाने वहां पहुंच गया और बगैर नोटिस दिए प्रशासन के अधिकारियों ने उनके घर का सामान बाहर फेंक दिया और जबरदस्ती कब्जा कर लिया। शमीन भट्टी ने कहा कि उनके घर की जमीन का केस हाईकोर्ट में चल रहा है और पिछले लगभग 40 सालों से वह इस घर में रह रहे हैं। इस घटना के बाद उनके माता जी की तबीयत बिगड़ गई और अब वह अस्पताल में भर्ती हैं और काफी गंभीर हालत में उनका इलाज चल रहा है। शमीन भट्टी ने आम आदमी पार्टी के विधायक बलकार सिंह पर आरोप लगाते कहा कि वे उनके पास इस मसले को लेकर गए थे।लेकिन उन्होंने इस मसले में पढ़ने से ना कर दी और दूसरी तरफ उनके मामा की हक में पूरा सहयोग देते हुए यह अंजाम करवाया।
 वहीं इस मामले में गांव गाखलां के मैम्बर पंचायत जसबीर सिंह ने बताया कि जिस जमीन पर वीनस मसीह रह रही है यह जमीन मेरे परदादा ने इन के नाना को रहने को दी थी और समय यहां पर कोई चर्च नहीं था । चर्च के सेक्टरी थॉमस मसीह ने जबरन इनको घर खाली करने को कहा । जिसके बाद वीनस ने कोर्ट में केस लगा दिया जिसके उनकी और निर्मल सिंह प्रधान की गवाही होनी थी । उन्होंने कहाकि 19 तारीख को गवाही के वक्त थॉमस उनको धमकाने लगा और गवाही न देने की बात कहने लगा । इस बात को लेकर भी थॉमस ने मुझे सलाखों के पीछे धकेल दिया । वीनस का भी थॉमस उसकी जमीन हड़पना चाहता है । उन्होंने कहाकि 14 मरले पीछे भी एक प्लाट है जिस ओर भी इसी का कब्जा है । 5 मरले का प्लाट सरकार की ओर से दिया गया था वो भी इसी ने किसी को बेच दिया है । जसबीर ने कहाकि थॉमस वीनस की बेटी पर गलत निगाह से देखता था और उन्होंने कहाकी थॉमस ओर पुलिस की मिली भगत से वीनस को उसके घर से निकाला गया और उन्ही के सामने उनके घर को तोड़ दिया गया । उन्होंने कहाकि गाखलां इलाके के आप विधायक बक्कर सिंह भी उनसे मिले हुए है और जब हमारी और से उनसे मुलाकात करनी चाही तो उन्होंने कोर्ट का मैटर बता कर उनसे बात नहीं की मगर वो दूसरी पार्टी से मिलकर उनकी मदद कर रहे है ।
 वहीं इस मामले में एडीसी मेजर अमित सरीन ने बताया कि 2016 रिलीजस प्रमाइस एक्ट में केस कलेक्टर साहिब के कोर्ट में आया था कि वीनस का परिवार चर्च की प्रमाइस में बैठा है तो कोर्ट ने ऑर्डर किया कि इनको चर्च की प्रमाइस से बाहर कर देना चाहिए । जिसके बाद इन्होने डिवीजनल कमीशन कोर्ट ने भी इनके खिलाफ फैसला सुनाया । चर्च ने ऐप्लिकेश गई कि जब फैसला उनके हक्क में आया तो वीनस के परिवार को चर्च की प्रमाइस से बाहर कर देना चाहिए । जब चर्च के लोग और कोर्ट से लोगों द्वारा घर खाली करवाया जा रहा था तो वीनस द्वारा स्टे ऑर्डर भी नही दिखा पाए तो इनको वहां से निकल दिया गया । ऊन्होने कहाकि जब कोर्ट में कोई भी केस आता है तो हर केस में नोटिस जारी होता है जो यह दिखा नहीं पाए । उन्होंने कहाकि अभी बजी केस कोर्ट में है अब देखना यह है कोर्ट का क्या फैसला आता है । वीनस द्वारा दिये गए बयान पर एडीसी ने कहाकि कोर्ट द्वारा दिये गए ऑर्डर की तामील की गई है । फैमली की अपनी क्लेश पर उन्होंने कहाकि मैं इस पर कोई भी कमेंट नहीं कर सकता ।
Advertisement

Related posts

हर हाल में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे इमरान मसूद, कांग्रेस-औवेसी ने नहीं दिया भाव तो ये भी है विकल्प

Report Times

लखनऊ लेवाना होटल अग्निकांड में सिविल अस्पताल में भर्ती कराए घायलों ने अपना दर्द बयां किया। घायलों ने बताया कि कैसा था मंजर।

Report Times

राजस्थान में आज भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट

Report Times

Leave a Comment